12 August : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

 12 August : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

Top 10 news

शुरुआत राज्य की बड़ी खबरों के साथ

  • चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में रांची स्थित सीबीआई कोर्ट ने बचाव पक्ष की अर्जी को खारिज करते हुए कहा कि फिजिकल मोड में बहस करने की इच्‍छा वाले कोरोनावायरस गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर बहस कर सकते हैं। उनके लिए कोर्ट बैठेगी।
  • गंगा के बढ़ते जलस्तर और इससे बाढ़ की आशंका के मद्देनजर सरकार अलर्ट मोड में है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सड़क मार्ग से पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। 
  • जाति आधारित जनगणना (Caste Census) को लेकर राजनीति गर्म है। नीतीश कुमार की सरकार में बीजेपी कोटे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि जाति आधारित जनगणना भी हो और जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून भी बने।
  • बिग बॉस ओटीटी में भोजपुरी सिने स्‍टार अक्षरा सिंह भी हैं। इसमें प्रतिभागी अब आपस में टकराने लगे हैं। इसका एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें अक्षरा सिंह (Akshara Singh) गुस्से में कांपती दिख रही हैं।

अब एक नजर देश की बड़ी खबरों पर

  • संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में बुधवार को हुए हंगामे और धक्का-मुक्की का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राहुल गांधी सहित 15 विपक्षी नेताओं ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया, तो केंद्र सरकार के 8 मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोपों का जवाब दिया। 
  • तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष के अन्य नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च किया। विपक्ष का कहना है कि सरकार ने संसद में विपक्ष की आवाज को अनसुना किया है। इससे पहले केंद्र के खिलाफ रणनीति को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की।
  • राज कुंद्रा मामले में गहना वशिष्ठ को झटका लगा हैl मुंबई सेशन कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत याचिका अश्लील फिल्म मामले में खारिज कर दी हैl गहना वशिष्ठ ने मुंबई के मालवणी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज होने के बाद जमानत के लिए याचिका दर्ज कराई थीl 
  • आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अब तक करीब 2 करोड़ गरीब लोगों को इलाज मिल चुका है। केंद्र ने कोविड-19 महामारी के दौरान गरीब परिवारों के स्वास्थ्य देखभाल खर्च के बोझ को साझा करते हुए सरकार ने बताया कि अब तक देश भर में आयुष्मान भारत योजना के तहत कम से कम 1.99 करोड़ गरीब लोगों को अस्पताल में इलाज मिल चुका है। 

अब एक नजर दुनिया की बड़ी खबरों पर

  • पाकिस्तान के उदार पश्तूनों ने तालिबान की सहायता कर पड़ोसी देश अफगानिस्तान में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्‍तानी सरकार के प्रयासों के खिलाफ आवाज उठाई है। युद्ध विरोधी समूह पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) ने पिछले कुछ हफ्तों में प्रांत के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर रैलियां की हैं।
  • पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में तीन महीनों के भीतर 100 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई है। पिछले 24 घंटों में पाक में कोरोना के चलते कम से कम 102 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद यहां पर मौत का आंकड़ा 24,187 तक पहुंच गया है।

संबंधित खबर -