महाराष्ट्र में विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगी, 13 मरीज की मौत

 महाराष्ट्र में विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगी, 13 मरीज की मौत

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार के अंतर्गत आज शुक्रवार को विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में भीषण आग लग गई। आग लगने से अस्पताल में तेरह मरीजों की मौत हो गई। सुत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोविड अस्पताल में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आईसीयू में सुबह तीन बजे के करीब आग लगी है। इस हादसे के बाद अस्पताल से मरीजों का रेस्क्यू ऑपरेषन किया जा रहा है। दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची हुई है, राहत व बचाव कार्य जारी है।
विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में 16 मरीजों का उपचार किया जा रहा था। डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर कंट्रोल सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि अस्पताल के आईसीयू के एसी यूनिट में धमाका होने के कारण यह भीषण आग लगी है। महाराष्ट्र के वसाई विरार नगर निगम ने अस्पताल में लगे भीषण आग पर एक घंटे की काफी मषक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया।
महाराष्ट्र में कुछ दिन पूर्व नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति, भंडारण संयंत्र लीकेज होने से बंद हो जाने पर 24 मरीजों ने अपनी जान गंवाई थी। भंडाररण संयंत्र लीकेज होने से सही मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी। अस्पताल में 24 कोरोना संक्रमितों के मौत मामले में जांच कराने हेतु सात सदस्यीय समिति से घोषणा की गयी है। महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेष टोपे ने कहा कि सात सदस्यीय समिति का नेतृत्व नासिक के संभागीय आयुक्त राधाकृष्ण के द्वारा किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि जो भी इन मौतों के लिए दोषी पाए जाएंगें उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -