पटना में 1 दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव, विदेश से आए 5 लोग भी शामिल

 पटना में 1 दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव, विदेश से आए 5 लोग भी शामिल

ओमीक्रोन के दहशत के बीच बिहार में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. बिहार में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. बीते 5 दिनों में 46 पॉजिटिव और 2 दिनों में 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं, राज्य में गुरुवार को 17 कोरोना पॉजिटिव मिले. जिसमें 14 मामले पटना में ही मिले हैं. इन 14 पॉजिटिव मामले में 5 लोग विदेश ट्रैवल हिस्ट्री वाले हैं.

इसी बीच विदेश यात्रा कर पटना आए 5 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिली. जिसमें से दो सिंगापुर और तीन नेपाल से आए लोग शामिल हैं. एक साथ पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. क्योंकि दो दिनों पूर्व दुबई से आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे.स्वास्थ्य विभाग अब फॉरेन ट्रैवल हिस्ट्री वाले पॉजिटिव लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिंग की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही पॉजिटिव सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग की तैयारी चल रही है.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी की शादी पर नीतीश की चुटकी, कह दी ये बात

पटना जिला सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने जानकारी दी कि जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है और फॉरेन ट्रैवल हिस्ट्री वाले जो लोग पॉजिटिव मिले हैं, उनके परिवार वाले और क्लोज कांटेक्ट में आए लोगों की कोरोना जांच का जानी है।

संबंधित खबर -