बिहार में एक और परीक्षा में गड़बड़ी करने में 16 गिरफ्तार, 14 केंद्रों पर हो रहा था एग्जाम

 बिहार में एक और परीक्षा में गड़बड़ी करने में 16 गिरफ्तार, 14 केंद्रों पर हो रहा था एग्जाम

बिहार में एक तरफ जहां नीट पेपर लीक मामले की तेजी से जांच चल रही है तो वहीं दूसरी ओर एक और परीक्षा में बड़ी धांधली हो गई है । डिप्लोमा परीक्षा में एक मुन्ना भाई और 15 नकलची को पकड़ा गया है । रविवार (23 जून) को नालंदा के कुल 14 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी । एक साथ 16 गिरफ्तारी के बाद जिले में हड़कंप मच गया ।

बताया जा रहा है कि नालंदा के 14 केंद्रों पर बीते रविवार को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता पर्षद की ओर से डिप्लोमा-सह-सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता की प्रवेश परीक्षा ली जा रही थी । इसी दौरान दो केंद्रों से एक मुन्ना भाई और 15 नकलची को पकड़ा गया । इस तरह कुल 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

इस मामले में सदर डीएसपी नूरूल हक ने बताया कि सदरे आलम परीक्षा केंद्र से राहुल कुमार के बदले इस्लामपुर के सुभाष कुमार को परीक्षा देते पकड़ा गया है । वहीं कचहरी आरपीएस स्कूल से एक दूसरे परीक्षार्थी को चिट-पुर्जा देने के आरोप में कुल 15 नकलची को पकड़ा गया है । पकड़े गए नकलचियों में अखिलेश प्रसाद, नीतीश कुमार, मुन्ना कुमार, रंजीत कुमार, उपेंद्र कुमार, सौरव, सोनू, चंदन, रिशु राज, आदित्य कुमार, शिव शंकर प्रसाद, पप्पू कुमार, सृष्टि कुमारी, आरती रानी और शंकर कुमार शामिल हैं ।

संबंधित खबर -