19th July : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

 19th July : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

Top 10 news

शुरुआत राज्य की बड़ी ख़बरों के साथ

  • बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून फिर सक्रिय हो गया है। पटना में रविवार को तीन घंटे में 75.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। बारिश से राजधानी की सड़कें लबालब भर गईं। पटना के अलावा गया में भी अच्‍छी बारिश रिकार्ड की गई।
  • शिवसेना नेता संजय राउत के बीजेपी से नीतीश से समर्थन वापस लेने की बात पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसको कुछ समझ है, वो कहां हैं पहले ये देखें। मैं तो उनको बयानों को नोटिस में भी नहीं लेता। शिवसेना पर बिफरे नीतीश ने कहा कि पहले कहां थे और कहां आ गए, अब और कहां जाने की तैयारी है?
  • राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की तबीयत बिगड़ गई है। तेज प्रताप आज आरजेडी के महंगाई के खिलाफ हल्‍ला बोल कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाने पार्टी कार्यालय पहुंचे थे। वहीं तबीयत खराब हो जाने के कारा उन्‍हें अस्‍पताल ले जाना पड़ा। 
  • नीतीश कुमार ने तेल की बढ़ी हुई कीमतों पर एक बड़ा ही इमानदारी भरा जवाब दिया है. नितीश कुमार ने कहा कि तेल की बढ़ी हुई कीमतों पर अभी उन्होंने कुछ सोचा नहीं है लेकिन सुझाव मिल रहें है तो इसपर बात की जा सकती है.

अब एक नजर देश की बड़ी और अहम खबरों पर

  • कोरोना टीकाकरण नीति और महामारी पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं। बैठक में कोरोना से निपटने को लेकर एक प्रस्तुति दी जाएगी। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ ने अपने सूत्रों के हवाले से दी है।
  • केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सदन में बताया कि 5 लाख या इससे अधिक आबादी वाले शहरी क्षेत्रों के 50 किमी परिधि के भीतर राष्ट्रीय राजमार्गों पर फुटपाथ के आवधिक नवीनीकरण कोट में अपशिष्ट प्लास्टिक के अनिवार्य उपयोग के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। 
  • देशभर में मानसून के सक्रिय होने से कई बारिश का दौर लगातार जारी है। दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है वहीं उत्तराखंड के मांडो गांव में बादल फटने से तीन लोगों की मौत और चार लोगों के लापता होने की खबर है। 
  • Ookla की ग्लोबल इंडेक्स रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में जून माह में भारत को 137 देशों के बीच 122वां पायदान हासिल हुआ है। जबकि इस लिस्ट में नेपाल और पाकिस्तान जैसे देश भारत से कहीं आगे खड़े नज़र आते हैं।

अब एक नजर दुनिया की कुछ बड़ी और अहम खबरों पर

  • कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामलों को कम करने के लिए सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों ख़ासकर बुजुर्गों को अगली आने वाले कुछ हफ्तों में यथासंभव घर पर ही रहने की सलाह दी है। कोरोना महामारी के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए यह सलाह दी गई है।
  • श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने संसद में सोमवार को यह उजागर किया कि ईस्टर हमले को लेकर भारत ने पहले ही आगाह किया था। लेकिन भारत की ओर से मुहैया कराई गई खुफिया जानकारी पर पुलिस कार्रवाई करने में नाकाम रही थी। 

संबंधित खबर -