20 June : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

 20 June : जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

Top 10 news

शुरुआत राज्य की बड़ी खबरों से,

  • मुजफ्फरपुर सदर थाना इलाके के अतरदाह के पास अपराधियों ने सराफा व्यवसाई को गोली मारकर दी. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने आनन फानन में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद से व्यापारियों में काफी दहशत है.
  • बिहार की राजनीति में राम विलास पासवान की खड़ी गई पार्टी लोजपा में हक की लड़ाई अब दिलचस्‍प मोड़ पर पहुंच गई है। रविवार को दिल्‍ली में चिराग पासवान ने अपने घर पर राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर चाचा पशपुति कुमार पारस को पार्टी का सिंबल और नाम नहीं इस्‍तेमाल करने की चुनौती दी। 
  • बिहार में पंचायत चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने एक तीर से दो शिकार करने की रणनीति बनाई है। पार्टी टीकाकरण अभिनंदन समारोह के जरिए त्रिस्तरीय पंचायत और नगर निकायों के जन-प्रतिनिधियों को साधने में जुट गई है। 
  • मुजफ्फरपुर  समेत उत्‍तर ब‍िहार में मानसून की बारिश ने आम लोगों से लेकर पदाधिकारियों तक की बैचेनी बढ़ा दी है। जगह-जगह जल-जमाव के कारण लोग घरों में कैद हैं। बजबजाती नालियां और लबालब भरे तालाबों का पानी कई इलाकों में प्रवेश करने लगा है।

अब एक नजर देश की कुछ बड़ी खबरों पर

  • लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल खोड़ा पटेल के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर देशद्रोह के आरोप का सामना कर रही फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना रविवार को पुलिस के सामने पेश हुईं। मामले में अग्रिम जमानत के लिए सुल्ताना की याचिका को केरल उच्च न्यायालय ने गुरुवार को स्वीकार कर ली थी
  • कोरोना के मामले की कमी को देखते हुए देशभर में एक जुलाई से स्कूल- कॉलेज खोले जा सकते हैं। इसके साथ दूसरे सभी शैक्षणिक संस्थान भी खोले जा सकते हैं, लेकिन अभी संस्थानों में परीक्षा, दाखिले और शोध कार्यों की ही अनुमति रहेगी। 
  • देश के अधिकतर राज्यों में मानसून के चलते भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने की संभावना है। 
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल तथा इंटीमीडिएट परीक्षा 2021 का परिणाम अब शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा। 56 लाख से अधिक विद्यार्थियों का इंजतार सीएम योगी आदित्यनाथ की हरी झंडी के बाद अब समाप्त होने वाला है। 

अब एक नजर दुनिया की कुछ अहम खबरों पर,

  • चीन के निशाने पर चल रहा हांगकांग का लोकतंत्र समर्थक अखबार एपल कभी भी बंद हो सकता है। उसके प्रबंधन का कहना है कि संस्थान के पास अखबार प्रकाशित करने के लिए कुछ ही दिनों की धनराशि है। उसके खत्म होने के बाद अखबार का प्रकाशन नहीं हो पाएगा। 
  • इजरायल ने ईरान के नए राष्‍ट्रपति के तौर पर चुने गए कट्टरपंथी इब्रिाहिम रईसी के साथ दुनिया की महाशक्तियों को न्‍यूक्यिलर डील के बाबत कोई बात नहीं करनी चाहिए। उन्‍होंने रईसी की भावी सरकार को एक नृशंस जल्‍लाद का शासन करार दिया है।

संबंधित खबर -