22 लाख के रेल टिकट आलमगंज से बरामद, एजेंट गिरफ्तार

 22 लाख के रेल टिकट आलमगंज से बरामद, एजेंट गिरफ्तार

एक बड़े टिकट दलाल को पटना आरपीएफ की टीम ने राजधानी में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किया गया टिकट दलाल आलमगंज थाना के अंतर्गत अग्रवाल टोला का रहने वाला है। दर्जनांं सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से मोहम्मद कासिक जाकिर नाम का दलाल काफी मात्रा में रेल का टिकट बनाकर बेचता था। बेकर शॉप के पीछे दलाल यह धंधा चलाता था।

आरपीएफ ने 22 लाख से अधिक मूल्य के टिकट दलाल के पास से बरामद किए है।
कांड संख्या 464/20 के अंतर्गत रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला आरपीएफ ने दर्ज किया है। गुरूवार के दिन आरोपित दलाल को जेल भेज दिय गया है। अगस्त से ही आरपीएफ की टीम ने इस दलाल पर नजर रख रही थी। लगातार रेकी और जांच के बाद स्पष्ट हो जाने पर बुधवार की रात को उसे बेकरी शॉप से आरपीएफ की विषेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया।


मोहम्मद कासिक जाकिर नाम का दलाल बेकरी उत्पाद बेकरी षॉप के आगे बेचा करता था, जबकि इसके पीछे में रेल टिकट का कारोबार करता था। दलाल के पास से 22, 04, 205 रूपये मूल्य के ई-टिकट आरपीएफ ने बरामद किया है। वहीं आरपीएफ की विषेष टीम ने दलाल के शॉप से कंम्प्यूटर, सीपीयू, लैपटॉप, मोबाइल और टिकट व अन्य सामान बरामद किये है।


टिकट दलाल कि षिकायत पटना सिटी से लगातार मिल रही थी। दर्जनों सॉफ्टवेयर की मदद से आरोपित दलाल तत्काल और ई-टिकट बनाया करता था।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -