जमीन के विशेष सर्वेक्षण के लिए संविदा पर होगी 2500 कर्मचारियों की बहाली, करें ऑनलाइन आवेदन

 जमीन के विशेष सर्वेक्षण के लिए संविदा पर होगी 2500 कर्मचारियों की बहाली, करें ऑनलाइन आवेदन

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग सारे रिक्त पदों को भरने में लग गया है। विभाग जमीन के विशेष सर्वेक्षण के लिए संविदा पर करीब 2500 कर्मचारियों की बहाली करने का फैसला लिया है। इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस साल पूरी होने वाली इस बहाली में अभ्यथियों की छंटनी भी कम्प्यूटर से की जायगी।

भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशक जय सिंह ने बताया कि भूमि सर्वेक्षण के लिए सरकार द्वारा संविदा आधारित 6875 पद सृजित किए गए थे। इसमें विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 275, कानूनगो के 550 पद, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 4950 पद और लिपिक के 550 पद हैं। इसके अलावा अलग से 550 संविदा अमीन की रिक्त भी वर्ष 2019 में निकाली गई थी़।

आपको बता दें, विभाग के भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय में पहले से स्वीकृत 6875 पदों में 4628 कर्मियों की बहाली की गई थी। तैनाती के बाद कुछ को फर्जी कागजात के कारण तो कुछ को काम में लापरवाही बरतने के चलते सेवा से हटा दिया गया। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत कुमार ने कहा, ‘कर्मियों की कमी से दूसरे चरण के सर्वेक्षण का काम शुरू नहीं हो पा रहा है, इसलिए बहाली का निर्णय लिया गया है।

संबंधित खबर -