औरंगाबाद में प्लेस ऑफ सेफ्टी से 33 बाल कैदी फरार, इनमें से 18 गिरफ्तार, खाना मिलने में देरी होने पर जमकर हंगामा

 औरंगाबाद में प्लेस ऑफ सेफ्टी से 33 बाल कैदी फरार, इनमें से 18 गिरफ्तार, खाना मिलने में देरी होने पर जमकर हंगामा

बिहार के औरंगाबाद जिले के सदर प्रखंड के बभंडीह स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी में बाल कैदियों ने बीते शनिवार को विजयदशमी के दिन जमकर हंगामा किया। जानकारी के अनुसार, खाना मिलने में देर होने का आरोप लगाते हुए बाल कैदियों ने यहां तोड़फोड़ कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। बाल कैदियों ने यहां कई कुर्सियों को तोड़ दिया साथ ही गैवियन भी उखाड़ दिया। इसके अलावा गेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बाल कैदियों ने पथराव किया, जिसमें एक सिपाही और एक कर्मी घायल हो गए।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने हंगामा कर रहे बाल कैदियों को शांत कराया। उसके बाद प्रभारी सुपरिटेंडेंट विक्रमादित्य पाल ने मामले की सूचना वरीय अधिकारियों को दी। SDO विजयंत, सदर SDPO गौतम शरण ओमी दल बल के साथ यहां पहुंचे। अधिकारियों ने हंगामा कर रहे बाल कैदियों को समझा-बुझाकर शांत किया। बाद में सूचना मिली कि 33 से ज्यादा बाल कैदी फरार हो गए हैं। उसके बाद अधिकारी परेशान हो गए। देर रात तक करीब 12 बाल कैदियों को पकड़ लिया गया। वही, एक कैदी खुद ही लौट आया।

आपको बता दें, शेष 20 बाल कैदियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। शनिवार को 3 अन्य को भी पकड़कर लाया गया। गया से एक, जबकि जहानाबाद से दो बाल कैदियों को बरामद किया गया है। इस मामले में मुफस्सिल थाना में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इस संबंध में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक संतोष चौधरी ने बताया कि सूचना पर वे लोग प्लेस ऑफ सेफ्टी में गए थे। बच्चे काफी उग्र थे जिन्हें समझा-बुझाकर शांत किया गया। उन्होंने कहा कि प्रभारी सुपरिटेंडेंट को पूर्व में भी ऐसे ही एक मामले में शो कॉज किया गया था और उनका वेतन भी बंद है। डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि वर्तमान में 15 बच्चे बाहर हैं जिन्हें वापस लाने की कार्रवाई की जा रही है।

संबंधित खबर -