बिहार के विभिन्न जिलों में छठ के दिन डूबने से 35 लोगों की मौत, कई लापता

 बिहार के विभिन्न जिलों में छठ के दिन डूबने से 35 लोगों की मौत, कई लापता

बिहार के विभिन्न जिलों में छठ के दिन डूबने से 35 लोगों की जान चली गयी है। कई लोग अब लापता बताये जा रहें हैं। मरने वालों में सासाराम के 2, बेगूसराय के 3, सारण के 2, गया के 2 और सीवान, बिहारशरीफ-बक्सर के 1-1 लोग शामिल है। इधर उत्तर बिहार में भी डूबने से नौ लोगों की मौत हुई है। समस्तीपुर में 4 लोग डूबे जिनमें तीन ने दम तोड़ दिया वहीं बेतिया में 5 लोग डूबे और एक की मौत हो गई।

इसके अलावा कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में छठ के दौरान बुधवार और गुरुवार को डूबने से 14 से अधिक लोगों की मौत हुई है मरने वालों में सहरसा के 4, खगड़िया के 4, सुपौल और लखीसराय के 2-2, मधेपुरा, पूर्णिया व भागलपुर में 1-1 लोग शामिल होते हैं। इसके साथ ही बखरी में बागमती नदी में छठ पूजा के दौरान एक युवक डूब गया। उसके बाद उसकी मौत हो गई। उसके बाद वहां स्थिति विकराल हो गई। भीड़ ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

वहीं,समस्तीपुर जिले के पटोरी प्रखंड के रुन्नी भूंईया घाट एवं हरपुर सैदाबाद के बीच अस्ताचलगामी छठ के दौरान गंगा में अचानक भीषण कटाव हो गया। इससे लगभग एक दर्जन व्रती एवं उनके परिजन नदी की तेज धारा में चले गए। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने तत्परता दिखा सभी को सकुशल नदी से निकाल लिया। सभी लोगों को सुरक्षित निकालने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।इस प्रकार एक बड़ा हादसा टल गया। इस घटना में व्रतियों के सूप, दौरा, पूजन सामग्री गंगा की गोद में समा गई।

संबंधित खबर -