पटना AIIMS में 8 बच्चों ने लिया वैक्सीनेशन ट्रायल में हिस्सा

 पटना AIIMS में 8 बच्चों ने लिया वैक्सीनेशन ट्रायल में हिस्सा

बिहार की राजधानी पटना AIIMS में बीते दिन शनिवार को 8 बच्चों ने वैक्सीनेशन ट्रायल में हिस्सा लिया। बच्चों पर वैक्सीनेशन ट्रायल इसलिए किया जा रहा है कि आने वाली कोरोना की तीसरी लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित करेगी। ऐसे में बच्चों के सुरक्षा बहुत जरूरी है। जिसको लेकर बच्चों पर लगातार वैक्सीनेशन ट्रायल किया जा रहा है।अब पटना के एम्स में 23 बच्चों पर वैक्सीनेशन ट्रायल किया जा चुका है। इस बात की जानकारी खुद एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार सिंह दी है।

Read More: मुजफ्फरपुर: नर्सिंग होम पार्टनरशिप में विवाद होने पर, तीन पार्टनरों को बेरहमी से मारा

बता दें कि बच्चों के वैक्सीनेशन ट्रायल में उनके माता – पिता भी साथ में मौजूद रहते हैं। जिन्होंने अपने बच्चों के सुरक्षा के लिए और कोरोना महामारी को भागने के लिए सरकार की इस बड़ी मुहिम को सफल बनाने में मदद कर रहे हैं।शनिवार को आठ बच्चों के हुए ट्रायल के 12 वर्षीय सत्यम को वैक्सीन ट्रायल के लिए अधीक्षक डॉ सीएम सिंह ने बच्चों के उत्साह को बढ़ाया। जिसके कारण बच्चें वैक्सीन ट्रायल के बाद उत्साहित दिखाई दिए।

गौरतलब है कि पटना में एक बार फिर वैक्सीनेशन का काम तेजी से हो रहा है।18-44 साल के उम्र वाले लोगों इस बार बहुत ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगवाते हुए दिखाई दे रहे हैं।वही, वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले की संख्या घटी हैं।जिले में लगभग 70-80 हजार लोगों को दूसरी डोज देने का समय हो गया है। लेकिन लोग दूसरी डोज लेने के लिए उत्साह नहीं दिखा रहे हैं।

संबंधित खबर -