नए साल में तरक्की करने के लिए पहले ही इन चीजों को निकाल दें घर से बाहर

 नए साल में तरक्की करने के लिए पहले ही इन चीजों को निकाल दें घर से बाहर
  1. पूजा के पास पुराना सामान हटाएं- आम तौर पर लोग मंदिर में पूजा करते हुए भगवान की प्रतिमा या मूर्ति में फूल या माला चढ़ाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मंदिर की समय-समय पर सफाई करके पुराने-फूल हटाना शुभ होता है। कहा जाता है कि नए साल की शुरुआत घर या दुकान के मंदिर की साफ-सफाई से करनी चाहिए। कहते हैं कि मंदिर में पुराना सामान रखने से दोष लगता है, जिससे दरिद्रता, परेशानी और कलह बढ़ती है।
Understanding the Symbolism in the Rituals of Hinduism
  1. बंद पड़ी घड़ी- वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिनके घर में काफी समय से घड़ी बंद पड़ी हो, उसे तुरंत हटा देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी टूटी हुई या रुकी हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि बंद घड़ियों को रखने से बेवजह पैसा खर्च होता है और घर में कभी बरकत नहीं आती है।
Normann Wall Clock Large - White – MODERN QUESTS
  1. टूटे फर्नीचर- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में टूटी कुर्सी या फिर टूटा पलंग रखने से लोगों के दांपत्य जीवन में कड़वाहट आती है। कहते हैं कि ऐसे घरों में पति-पत्नी के बीच अक्सर टकराव होता रहता है। कहा जाता है कि इसके लिए जरूरी है कि लोग नए साल में घरों से टूटे हुए फर्नीचर को बाहर निकाल देना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा सामान घर में रखने से गरीबी आती है।
59,398 Broken Furniture Stock Photos, Pictures & Royalty-Free Images -  iStock

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/164136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u0h58n

संबंधित खबर -