राशिफल(10 जनवरी-16 जनवरी)

 राशिफल(10 जनवरी-16 जनवरी)

नोट:- राशिनाम के बाद लिखी गयी तिथि आपके जन्मदिन की

जानकारी देती है| दी गयी तिथियों के अनुसार आप अपना

राशिफल जान सकते हैं|

मेष (21 मार्च – 20 अप्रैल)

आज का मेष राशिफल, Today Mesh Rashifal | 09-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक कोई बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित हो सकता है। जातक का मन उत्साह से निरन्तर भरा रहेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता जीतने या कोई बड़ा कार्य होने से जातक को प्रसन्नता मिलेगी। कार्य व्यापार की स्थिति भी निरन्तर सुधार में रहेगी। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल रहेगा। बाजार में पैसा लगाना हितकर रहेगा। कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। खिलाड़ियों सेना एवं शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है विशेष उन्नति का अवसर मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। कोई बड़ी कार्ययोजना सिद्ध हो सकती है। किसी प्रतियोगिता में भी सफल होने का योग है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृष (अप्रैल 21 – 21 मई)

आज का वृषभ राशिफल, Today Vrishabha Rashifal | 09-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। खेल-कूद में कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना पड़ सकता है। अचानक दबाव एवं तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है यदि जातक सोच-समझकर कार्य नहीं करेगा तो बड़े दबाव की स्थिति बन सकती है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट का योग है। थोड़ी सी शिथिलता परेशानी की स्थिति बना सकती है। सोच-समझकर रणनीति से काम लें तभी स्थितियाँ अनुकूल बनी रह सकती है। व्यापार आदि में भी जोखिम न उठायें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी नये कार्य का प्रारम्भ अभी कुछ दिनों तक स्थगित रखें। अनुकूल समय आने पर ही नये कार्य के प्रति सक्रियता दिखायें यदि बहुत आवश्यक हो तो अपाहिजों क दान करके ही नया कार्य प्रारम्भ करें। उतार-चढ़ाव एवं सावधानी से कार्य करे तो स्थितियाँ पर बनी रहेगीं।

मिथुन (22 मई – 21 जून)

New Year 2020: January will be good for Gemini zodiac signs after this  troubles with Saturn shadow read here all astrological predictions -  Rashifal 2020 Video: मिथुन राशि वालों के लिए जनवरी

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्य-व्यापार की स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। किसी बड़ी कार्ययोजना को जातक नई दिशा दे सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है। व्यापारिक दृष्टि से भी समय लगभग अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है। जातक यदि सूझबूझ से कार्य करेगा तो कार्यों को नई दिशा देने और उसे लाभप्रद स्थिति में पहुँचाने में सफल होगा। गणेश जी की पूजा एवं बुध का मंत्र करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क (22 जून – 23 जुलाई)

आज का कर्क राशिफल, Today Kark Rashifal | 10-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें यद्यपि सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। यह सप्ताह मानसिक रुप से उतार-चढ़ाव वाला होगा। प्रेम-संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। सोच-समझकर कार्य करें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रह सकती है। किसी से लेन-देन भी सावधानीपूर्वक करें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शिव जी का दर्शन एवं सफेद वस्तुओं का दान करने से मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी। और जातक के कार्य भी पटरी पर बने रहेगें और लाभ की स्थिति भी जातक के पक्ष में हो सकती है।

सिंह (24 जुलाई – 23 अगस्त)

आज का सिंह राशिफल, Today Singh Rashifal | 09-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से जातक बड़ी पहचान बनाने में सफल होगा। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है किसी अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण या प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। जातक यदि किसी राजनीतिक गतिविधि से जुड़ा होगा तो उसे कोई बड़ी या महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यापारियों के लिए भी यह समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रह सकती है और बड़े लाभ की स्थिति अनुकूल बनी रह सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है।

कन्या (24 अगस्त – 23 सितंबर)

Virgo Rashifal 2020 Virgo Horoscope Prediction 2020 - Kanya Rashifal 2020 |  कन्या राशिफल 2020 - Amar Ujala Hindi News Live

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। जातक सूझ-बूझ से कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक अग्रणी भूमिका निभा सकता है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा और बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। व्यापार की दृष्टि से दूर-दूर की यात्रा करने का भी योग बन सकता है लेकिन स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी और कार्य पटरी पर आयेगें। मल्टीनेशनल कंपनियों में कार्य करने वाले जातकों के लिए समय बहुत अनुकूल है किसी बड़े प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। गणेश जी की आराधना करने से विशेष लाभ मिलेगा।

तुला (24 सितंबर – 23 अक्टूबर)

आज का तुला राशिफल, Today Tula Rashifal | 09-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें । अनावश्यक उधेड़बुन के कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। प्रेम-प्रसंगों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अत्यधिक खर्च से बचें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय की दृष्टि से भी समय बहुत अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो हानि की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। घूमने-फिरने एवं अनावश्यक खर्च से बचें। यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव के बीच मानसिक द्वंद की स्थिति बनायें रख सकता है इसलिए सावधानी से कार्य करें । समय की दिशा को परखें। तभी अपनी सक्रियता को नई दिशा दें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। किसी देवी की आराधना करने से परेशानियाँ कम होगीं।

वृश्चिक (24 अक्टूबर – 22 नवंबर)

Aaj Ka Vrishchik Rashi, आज का वृश्चिक राशिफल, Scorpio Horoscope Today

इस सप्ताह इस राशि में केतु विराजमान है जो अनावश्यक मानसिक तनाव दे सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें और नई कार्य-योजना को अभी स्थगित रखें या उसके हर पहलुओं पर विचार करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से भी सावधानी बनायें रखें। वे प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रुप से जातक को तनाव दे सकते है इसलिए सावधानी से कार्य करें और कार्यों को नई दिशा दें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है।हानि-लाभ एवं अन्य तरह की परेशानियों का गुणा-भाग करके निर्णय लें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें जोखिम न उठायें अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

धनु (23 नवंबर – 22 दिसंबर)

आज का धनु राशिफल, Today Dhanu Rashifal | 09-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ कार्यों को नई दिशा देने के कारण जातक के उत्साह में वृद्धि होगी। वहीं दूसरे तरफ अत्यधिक खर्च के कारण तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सावधानी से कार्य करें और सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए क्रियाशील बने रहें। जहाँ एकतरफ सूर्य के प्रभाव के कारण जातक का महत्व बढ़ेगा। वहीं दूसरी तरफ शुक्र के कारण विरोधी भी सक्रिय रहेगें और जातक को अनावश्यक तनाव दे सकते है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर आगे बढ़े तो कई महत्वपूर्ण कार्यों को जातक पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। किसी देवी की पूजा करें और सूर्य को जल दें इससे परेशानियों में कमी आयेगी। और जातक के कार्य उत्तरोत्तर उन्नति की ओर बढ़ेगें जिससे जातक के उत्साह में वृद्धि होगी।

मकर (23 दिसंबर – 20 जनवरी)

आज का मकर राशिफल, Today Makar Rashifal | 10-जनवरी-2021

इस सप्ताह इस राशि के जातक उतार-चढ़ाव के बीच जहाँ एकरफ अत्यधिक सक्रिय रहेगें वहीं दूसरी तरफ गुरु के कारण मानसिक तनाव एवं अनावश्यक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच-समझकर ही कार्य करें और कार्यों को नई दिशा दें। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। यद्यपि गुरु थोड़ा अनावश्यक दबाव बना सकता है जिसके कारण मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है लेकिन दूसरी तरफ गुरु एवं बुध की युति के कारण जातक कई महत्वपूर्ण कार्यों को पटरी पर ला सकता है। व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला है पूरी निगरानी के बाद ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो किसी उलझन का सामना करना पड़ सकता है। गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी और जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

कुम्भ  (21 जनवरी – 19 फरवरी)

Weekly Horoscope Aquarius : Weekly Horoscope Prediction For Kumbh Rashi 4  To 10 January 2021 | कुंभ साप्‍ताहिक राशिफल 4 से 10 जनवरी : खर्च पर  नियंत्रण रख पाएंगे - Bolen Sitare | नवभारत टाइम्स

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्यों के प्रति निरन्तर क्रियाशीलता के कारण जातक अपने कार्यों को नई दिशा दे सकते है । किसी परियोजना पर कार्य करने का यह अनुकूल समय है। जमीन-जायजात के साथ ठेकेदारी के कार्यों में लगे लोगों के लिए समय अनुकूल है सोच-समझकर कार्य करें तो कार्यों को नई दिशा मिल सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा लेकिन रणनीति से कार्य करने से स्थितियाँ अनुकूल बन रहेगी और किसी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। शनि का दर्शन एवं पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं।

मीन (फरवरी 20 – मार्च 20)

Meen Rashifal | Meen Rashifal 2021 in Hindi | pisces Monthly Horoscope

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा लेकिन जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने के लिए भरपूर प्रयास करेगा और उसमें बहुत कुछ सफलता मिल सकती है लेकिन थोडी मानसिक तनाव की भी स्थिति बनी रह सकती है। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से थोड़ा सावधान रहें। अनावश्यक क्रियाकलापों व तनाव से बचें। विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा। इसलिए सावधानी से एवं रणनीति बनाकर अध्ययन करें। व्यापारियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। विष्णु जी की पूजा एवं पीली वस्तुओं का दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/1651984319136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t0h583n

संबंधित खबर -