बिहार: CM नीतीश कुमार ने किया R-Block से दीघा अटल पथ का लोकार्पण

 बिहार: CM नीतीश कुमार ने किया R-Block से दीघा अटल पथ का लोकार्पण

राजधानी पटना के आर ब्लॉक से दीघा के बीच बनी सड़क का उद्घाटन शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया।

इसका नामकरण भारत रत्न से सम्मानित देश के दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया है। एक जनवरी से इस सड़क पर वाहनों का परिचालन ट्रायल के तौर पर जारी है। चार व छह लेन वाली इस सड़क पर छह मिनट में लोग आर ब्लॉक से दीघा की दूरी तय कर रहे हैं।  379.57  करोड़ रुपये की लागत से ये सड़क तैयार हुई है। इस मौके पर मीडिया के साथ संक्षिप्त बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि दीघा आर ब्लॉक रोड अटल पथ का एक हिस्सा है। कुछ ही माह में इस पथ को गंगा पथ व जेपी सेतु से जोड़ दिया जाएगा। इस पर काम चल रहा है।

पटना जंक्शन-दीघा ट्रेन सेवा बंद होने पर किया गया सड़क निर्माण

अधिकारियों ने कहा कि पटना जंक्शन से दीघा जाने वाली ट्रेन सेवा बंद होने पर इस सड़क का निर्माण किया गया है। अगस्त 2018 में रेलवे से विधिवत जमीन हस्तांतरण के बाद इस रेलमार्ग पर सड़क का निर्माण शुरू हुआ। राज्य सरकार ने रेलवे को 222 करोड़ दिए।

कार्यारम्भ के समय इस रास्ते में कच्चा सीवरेज था। बड़े पैमाने पर अतिक्रमण था, जिसमें 41 मंदिर भी थे। इनमें 18 बड़े मंदिर थे। जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाने के बाद बिहार राज्य पथ विकास निगम ने पहली बार इस रास्ते में लगे पेड़ों को जड़ से उखाड़कर दूसरे स्थानों पर सुरक्षित लगाया।

HINDI NEWS से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों के लिए हमें FACEBOOK पर LIKE

और INSTAGRAM पर FOLLOW करें|

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/165198416

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t08n

संबंधित खबर -