जानिए कैसे coffee आपके चेहरे को glowing बनाता है

 जानिए कैसे coffee आपके चेहरे को glowing बनाता है

कई बार ऐसा होता है कि स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के बाद भी आपकी स्किन रौनक खोने लगती है। आप अपने चेहरे का निखार वापस लाने के के लिए कई क्रीम ट्राई करते हैं लेकिन फिर भी आपके चेहरे पर पहले जैसा ग्लो नहीं दिखता। अगर आपको भी ऐसी ही परेशानी है, तो आज हम आपको ऐसा जबरदस्त नेचुरल फेशियल बता रहे हैं, कॉफी फेशियल आपकी कई स्किन प्रॉब्लम्स को एक बार में काफी हद तक ठीक कर देगा। 

कॉफी के पोषक तत्व 

DIY coffee face mask – Death Wish Coffee Company


कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो वजन घटाने के प्रोसेस को स्पीड देता है। यह शरीर में ग्लूकोज बनाने को धीमा कर देता है। अगर डायबिटीज के रोगी बिना शुगर ऐड किए ब्लैक कॉफी पीते हैं, तो उन्हें ब्लड में मौजूद ग्लूकोज का स्तर कम करने में मदद मिलती है।

कॉफी फेशियल कैसे करें 

Makeupix - Page 2 of 3 - Step into the light with makeup


एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें। अब उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं। चावल का आटा आप मार्केट से खरीद सकती हैं। आप चाहें तो चावल को पीसकर भी उसका आटा बना सकती हैं। अब इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं।

A COFFEE MASK FOR YOUR SKIN | Beauty and Style

इन सारी सामग्रियां अच्छे से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर स्क्रब करें। करीब 10 मिनट तक चेहरे के प्रेशर प्वॉइंट पर स्क्रब करते हुए मसाज करें। अब सादे पानी से चेहरे को धो लें। आप बची हुई सामग्री का इस्तेमाल फेस पैक की तरह भी कर सकती हैं। बची हुई सामग्री को चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। हफ्ते में 4 दिन ये पैक लगाने से आपका चेहरा बिल्कुल खिल उठेगा।

इसके फायदे 

Homemade Recipes With Coffee to Awaken Your Natural Beauty - Women's online  magazine – Classy.am


कॉफी में एंटी एजिंग प्रॉपटी होती है, जो उम्र से पहले चेहरे पर झुर्रियां, ब्लैक पैच जैसी समस्याओं को दूर करती है। साथ ही इसमें ब्लीचिंग प्रॉपटी भी होती है, जो चेहरे से डेड स्किन हटाकर इसे ग्लोइंग बनाती है। 
 

संबंधित खबर -