मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं को SC द्वारा जारी किया गया नोटिस,जानें कौन से सवाल पूछे?

 मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं को SC द्वारा जारी किया गया नोटिस,जानें कौन से सवाल पूछे?

सुप्रीम कोर्ट ने मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं और अमेजन प्राइव वीडियो को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। शीर्ष अदालत ने यूपी के मिर्जापुर जिले की गलत तस्वीर पेश करने के आरोप पर मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा इसे प्रसारित करने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो को भी तलब किया गया है।

इस वेब सीरीज के खिलाफ यह कहते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि इसमें जिले का गलत चित्रण किया गया है और इससे छवि खराब हुई है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में मेकर्स के खिलाफ यह कहते हुए अर्जी दी गई थी कि इस वेब सीरीज में हकीकत से परे चीजें दिखाई गई हैं और मिर्जापुर की छवि ऐसी नहीं है, जैसा दिखाया गया है।

आपको बता दें कि तांडव वेब सीरीज में हिंदू देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के खिलाफ ऐतराज जताया गया था। वेब सीरीज पर सोशल मीडिया पर आपत्तियां जताए जाने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से मेकर्स को नोटिस जारी किया गया था। इस वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांगी थी। यही नहीं अब इस वेब सीरीज से उन सीन्स को हटा भी दिया गया है, जिन्हें लेकर आपत्ति जताई गई थी।

HINDI NEWS से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों के लिए हमें FACEBOOK पर LIKE

और INSTAGRAM पर FOLLOW करें|

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/165198416

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t08n

संबंधित खबर -