बिहार में शराब पीते पकड़े जाने पर पुलिसकर्मी बर्खास्त किये जायेंगे

 बिहार में शराब पीते पकड़े जाने पर पुलिसकर्मी बर्खास्त किये जायेंगे

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब सेवन नही करने का पुलिसकर्मियों ने शपथ ली थी। अगर पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जाते है तो उन्हें तत्काल सेवा से डिसमिस करें। स्थानीय स्तर पर मौजूद चैकीदार को जानकारी एक-एक चीज की होती है। ऐसे में गड़बड़ी का मामला पाए जाने पर सख्त कार्रवाई चैकीदारों पर भी जाएं।
सीएम नीतीश कुमार ने गत् सोमवार को उत्पाद एवं मद्यनिशेद विभाग की समीक्षा करने के दौरान अधिकारियों से कहा कि पकड़े गये शराब कारोबारी को मिली सजा की जानकारी को प्रचारित अधिक-अधिक से किया जाए।

सीएम नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शराब बाहर से आने वाले या होम डिलीवरी करने वाले लोगों को पकड़ा जाये। शराब धंधे में पकड़े गए लोगों के खिलाफ कितनी सजा मिली व क्या कार्रवाई की गयी, इन सजा व कार्रवाई की सूचना को प्रचारित करने का काम करें जिससे लोगों में भय बनेगा।
सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि टेलीफोन नंबर 2017 में बिजली के खंभों पर लिखवाया गया था ताकि लोग शराब गड़बड़ी करने वाले लोगों की सूचना स्थानीय लोग दे सके। किसी व्यक्ति के खिलाफ बार-बार फोन से शिकायत मिलती है किंतु इसके बावजूद छापेमारी में गड़बड़ी नहीं मिलता तो इस पर तहकीकात सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर विशेष रूप से करने की जरूरत है।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -