IPL Auction 2021: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर, बहन सारा बोली- गर्व है तुमपर

 IPL Auction 2021: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर, बहन सारा बोली- गर्व है तुमपर
Image result for IPL Auction 2021: Arjun Tendulkar joins Mumbai Indians, sister Sarah bid - proud of you

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के क्रिकेट करियर को गुरुवार (18 फरवरी) को मजबूती मिली, जब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) की खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें खरीदा. सचिन मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद अब मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं और इसी फ्रेंचाइजी ने अर्जुन को 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा. यह फैसला हालांकि हैरानी भरा नहीं है, क्योंकि वह पिछले दो से तीन सत्र से फ्रेंचाइजी के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे.

अर्जुन तेंदुलकर की इस उपलब्धि पर उनकी बहन सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी है. सारा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम स्टोरी में अर्जुन के साथ तस्वीर शेयर की और उनके लिए बधाई संदेश भी लिखा. सारा तेंदुलकर ने अर्जुन को बधाई देते लिखा- इस उपलब्धि को आपसे कोई भी दूर नहीं ले जा सकता. यह आपकी है. इसके साथ ही सारा ने लिखा- तुमपर गर्व है.

21 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने हाल में मुंबई की सीनियर टीम की ओर से पदार्पण किया जब वह हरियाणा के खिलाफ राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेले. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज और बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने अब मुंबई के लिए टी20 प्रारूप में दो मैच खेलते हुए तीन रन बनाने के अलावा दो विकेट चटकाए हैं.

अर्जुन इससे पहले आयु वर्ग के टूर्नामेंटों में भी मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वह टी20 मुंबई लीग में भी खेले थे. इस युवा क्रिकेटर ने हाल में प्रतिष्ठित पुलिस शील्ड टूर्नामेंट में भी प्रभावित किया था. अर्जुन को अतीत में भारतीय राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजों को नेट पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया है. वह श्रीलंका दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

Image result for IPL Auction 2021: Arjun Tendulkar joins Mumbai Indians, sister Sarah bid - proud of you
आईपीएल 2021 नीलामी के बाद मुंबई इंडियंस की फुल टीम: 

रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, एडम मिल्ने, जेम्स नीशम, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधवीर सिंह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पंड्या, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

संबंधित खबर -