बिहार बोर्ड परीक्षा के दरम्यान् छात्रा ने बेटे को जन्म दिया

 बिहार बोर्ड परीक्षा के दरम्यान् छात्रा ने बेटे को  जन्म दिया

आपको ज्ञात कि इन दिनों राज्य में बिहार मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा चल रही है। बिहार बोर्ड परीक्षा केंद्र सेंटर मुजफ्फरपुर में शादीशुदा शांति देवी छात्रा ने बेटे को जन्म दिया। बेटे का नाम छात्रा के पति बिरजू ने इम्तिहान रखा। यह वाकया गत् शुक्रवार को परीक्षा केंद्र एमडीडीेएम काॅलेज में हुआ। परीक्षा देने आई बिहार बोर्ड की छात्रा शांति देवी को प्रसव पीड़ा अचानक शुरू हो गयी। छात्रा को प्रसव पीड़ा होने के उपरांत आनन फानन में अस्पताल पहुंचा गया। देर शाम छात्रा शांति देवी ने बेटे को जन्म दिया। सब कुछ सकुषल हो जाने से पति बिरजू सहनी खुष नजर आ रहे थे। बेटे का नाम पति बिरजू ने इम्तिहान रखा।


छात्रा शांति देवी ने बेटे को जन्म देने के बाद बताया वह बोर्ड परीक्षा नहीं छोड़ेगी। वह बिहार बोर्ड की परीक्षा एंबुलेंस से जाकर देगी। छात्रा शांति देवी ने बताया कि शुक्रवार को परीक्षा के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू होने से पहले मैनें सारे वस्तुनिष्ठ प्रष्न बना लिए थे एवं ओएमआर शीट जमा कर दी थी।

Image result for बिहार बोर्ड परीक्षा के दरम्यान् छात्रा ने बेटे का जन्म दिया


वस्तुनिष्ठ प्रष्न उत्तर हल करने के बाद छात्रा ने विषयगत प्रष्नों के उत्तर लिखने प्रारंभ किया तो इस दौरान प्रसव पीड़ा होने लगी। इसके बाद आसपास बैठी छात्राओं ने इसकी जानकारी कक्ष परीक्षक को दी। छात्रा शांति को तत्काल अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गयी। छात्रा बोचहां हाई स्कूल की थी।
छात्रा की प्रसव पीड़ा के समय दूसरी पाली के परीक्षा का पहला घंटा बीत चुका था। प्रसव पीड़ा की सूचना मिलने पर केंद्राधीक्षक डाॅ. मीरा मधुमिता ने कहा कि जानकारी मिलते ही चैंबर में छात्रा शांति देवी को बुलाकर आराम से लिटा दिया गया। इसके उपरांत इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गयी। इसके बाद तत्काल छात्रा को एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल पहुंचाया गया। देर शाम तक छात्रा ने बेटे को जन्म दिया।

संबंधित खबर -