सीतामढ़ी में थानेदार और चैकीदार को शराब कारोबारियों ने गोली मारी

 सीतामढ़ी में थानेदार और चैकीदार को शराब कारोबारियों ने गोली मारी

सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के अतंर्गत गत् बुधवार की सुबह कोआड़ी मदन गांव में पुलिस टीम शराब तस्करी व रंगदारी मामले में गिरफ्तारी करने गयी थी, इस दरम्यान् पुलिस टीम की गिरफ्तारी से बचने के लिए शराब तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम शराब तस्करी मामले में रंजन सिंह, मुकुल सिंह सहित कई शातिर तस्करों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दिया गया। पुलिस टीम रंगदारी व शराब तस्करी मामलों में रंजन सिंह तथा मुकुल सिंह समेत कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी करने पहुंची थी। सूत्रों से जानकारी के मुताबिक मुकुल सिंह के द्वारा अंधाधुंध फायरिंग हुआ था। गोली बारी में रंजन की मौती हो गयी। सिर व पीठ पर दारोगा को गोली लगी है। चैकीदार को चार गोली शरीर के अन्य भागों में लगी है। अंधाधुंत फायरिंग में मारे गये मृत दारोगा दिनेश राम पूर्वी चंपारण जिले के अंतर्गत लखौरा थाना क्षेत्र सरसौला गांव निवासी स्व. षिव शंकर राम का पुत्र था। दिनेष राम 2009 बैच के सब इंस्पेक्टर थे।


शराब तस्करों द्वारा अंधाधुंत फायरिंग की सुचना मिलने पर एसपी अनिल कुमार, सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय, थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद, रींगा सर्किल इंस्पेक्टर दयाषंकर प्रसाद पुलिस टीम के साथ मौके वारदात पर पहुंच कर छानबीन शुरू की।
इधर कन्हौली थाना के अंतर्गत मुरहा छतौना गांव में मुकुल सिंह हरि पासवान के घर में छिपा था। जिस ग्रामीणों ने मुकुल सिंह को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटनास्थल पर पुलिस टीम को छानबीन के दौरान दो कारतूस व एक खोखा बरामद हुआ है। सदर एसडीपीओ ने सर्विस रिवाल्वर मृत दारोगा की गायब होने की बात की पुष्टि की है। अंधाधुंध फायरिंग में घायल चैकीदार का इलाज चल रहा है। चैकीदार को गोली लगने से आक्रोषित लोगों ने दो घंटे तक कोआड़ी चैक जाम कर आगजनी की।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों तस्कर रंजन सिंह और मुकुल सिंह समेत अन्य अपराधी छिपकर सुधा नामक महिला के घर में बैठे थे। तस्करों की गिरफ्तार करने के लिए दारोगा दिनेष राम के नेतृत्व में पुलिस टीम घर में प्रवेष होने के दौरान अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग स्टार्ट कर दी। इस अंधाधुंत फायरिंग में दारोगा दिनेष राम गोली लगने से जमीन पर गिर गये।


तस्करों ने बाहर खड़े चैकीदार को गोली मारने के बाद भागने लगे। लेकिन ग्रामीणों ने शराब तस्करों की घेराबंदी कर दी तो अंधाधुंत गोलियां मुकुल सिंह द्वारा चलाया जाने लगा, जिसमें रंजन सिंह की गोली लगने मौत हो गयी।
पुलिस टीम द्वारा शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। दारोगा और मृत शराब तस्कर के शव को देर शाम सदर अस्तपताल में पोस्टमार्टम किया गया।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -