जहानाबाद स्टेशन के पास पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी, चार घायल

 जहानाबाद स्टेशन के पास पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी, चार घायल


रविवार की सुबह में कुछ युवाओं ने गया-पटना रेलखंड पर जहानाबाद के करीब नेयाजीपुर हाॅल्ट पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पत्थर बाजी की है। युवाओं द्वारा ट्रेन पर पत्थरबाजी में तीन रेलयात्री व एक रेल कर्मचारी घायल हो गया है। इस घटना की सूचना लोगों ने जहानाबाद रेल थाना व आरपीएफ को दी हैं। इसके पष्चात् पटना-रांची जनषताब्दी एक्सप्रेस को गया रेलवे स्टेशन पर रोका गया हैं।


घायलों में कोच संख्या सी-टू बर्थ नंबर 53 के यात्री बीके सिंह, कोच संख्या 7 व बर्थ संख्या 67 पर यात्री निताई चक्रवर्ती और कोच 7 में ही बर्थ संख्या 68 के यात्री दिवाकर वसु घायल हो गये है।
इस ट्रेन पर पत्थरबाजी मामले में सीनियर स्टेशन इंजीनियर द्वारा एफआईआर दर्ज की गयी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आठ मार्च से रेलवे द्वारा पटना गया रेलखंड पर तीन जोड़ी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन आरंभ किया गया था। रेलखंड पर बने हाॅल्ट पर चलाई जा रही मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें नही रूकती है। गत् रविवार को सलेमपुर, सलारपुर सहित पास के गांवों के युवाओं ने रेलवे ट्रैक पर सुबह में करकट रखकर जाम करने का प्रयास किया। इसी दौरान युवाओं ने पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस को आता देख युवाओं ने ट्रेन पत्थरबाजी कर दी।
घटनास्थल से इस मामले में जहानाबाद की आरपीएफ ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यह युवक पत्थरबाजी के दौरान रेलवे ट्रैक पर मौजूद था। हालाँकि युवक ने आरपीएफ की टीम को कुछ नही बताया है। जहानाबाद आरपीएफ इंस्पेक्टर ने इस संबंध में कहा कि जहानाबाद स्टेशन से खुलने के थोड़ी देर बाद ही अज्ञात अपराधियों ने ट्रेन में पत्थरबाजी शुरू कर दी है।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -