बिहारः स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर सभी जिला और अनुमंडलीय अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया

 बिहारः स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर सभी जिला और अनुमंडलीय अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमितों की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिला व अनुमंडलीय अस्पतालों में आइसोलेषन वार्ड बनाये जाने का निर्देष दिया है। कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों का आइसोलेशन वार्ड की सुविधा ईलाज के लिए दी जाएगी।
बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने जिला व अनुमंडलीय अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी, क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी को सभी आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।
सभी जिला और अनुमंडल अस्पतालों में कोरोना संक्रिमतों के ईलाज हेतु दस से तीस बेड चिन्हित किए जाएंगे। बिहार राज्य में जिला अस्पताल 36 की संख्या में है और 54 अनुमंडलीय अस्पताल है। कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल और अनुमंडल अस्पतालों में ऑक्सीजन के अलावा अन्य सुविधाएं ईलाज हेतु मुहैया करायी जायेगी। अस्पताल में सामान्य मरीज अगर कोरोना जांच में संक्रमित पाए जाते है तो उन्हें इलाज की सुविधा अलग रखकर की जाएगी।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्त्री रोग, मेडिसिन विभाग समेत विभिन्न अन्य संबंधित मरीजों का ईलाज अस्पताल में होता है। ऐसे में कोविड-19 संक्रमित लोगों के लिए अस्पताल में अलग से बेड चिन्हित किया जायेगा।

संबंधित खबर -