महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमितों व इससे होने वाली मौतें में बढ़ोतरी हुई

 महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमितों व इससे होने वाली मौतें में बढ़ोतरी हुई

रविवार को महाराष्ट्र राज्य में कोरोना से 68631 नए मामले दर्ज किए गए है तथा कोरोना महामारी से प्रदेश में 503 लोग जान भी गंवा चुके है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते चौबिस घंटे में राज्य में कोरोना से संक्रमित 45,654 लोग ठिक हुए है। वहीं प्रदेश में कोरोना से 60473 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 670388 संक्रमित मरीज है।
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोविड-19 वायरस से संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ोतरी देखी जा रही है। मुंबई शहर में रविवार को आठ हजार से ज्यादा नये मामले कोरोना संक्रमितों के दर्ज किए गए है और 53 संक्रमित मरीजों की मौते भी हुई है। स्वास्स्थ विभाग द्वारा जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से पिछले चौबीस घंटे में 8479 नए केस दर्ज किए गए है। इसके साथ ही कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 87698 हो गई है। जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 12347 हो गयी है।
राज्य में कोरोना महामारी से मुंबई, पुणे और नागपुर शहर कोरोना से ज्यादा प्रभावित है। बीते दिन रविवार को नागपुर में कोरोना के 7107 नये मामले आए है जबकि पिछले चौबीस घंटे में 85 लोगों की मौत नागपुर में हुई है। नागपुर शहर में अभी कोरोना संक्रमण के कुल 323106 मामले है तथा एक्टिव कोरोना संक्रमितों के मामले 69243 केस दर्ज है।
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों के आंकड़े भयावह व डराने वाली है। क्योंकि राज्य में नाइट कर्फ्यू, मिनी लॉकडाउन व वीकेंड लॉकडाउन लागू किए जाने के उपरांत भी कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।
राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कोरोना के फैलते संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए लागू पाबंदियों का अवहेलना करने वालों को चेतावनी दी है। कोरोना के तहत लगाई गई नई पाबंदियां बुधवार की रात से प्रारंभ होकर एक मई की सुबह सात बजे तक लागू रहेगी। पाबंदियों से आवष्यक सेवाओं को अलग रखा गया है। महाराष्ट्र में धारा 144 लागू है जिसके अनुसार पांच या अधिक लोग एक स्थान पर जमा नहीं होगें। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -