बिहार में 18+ सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन मिलेगी, नीतीश सरकार ने घोषणा की

 बिहार में 18+ सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन मिलेगी, नीतीश सरकार ने घोषणा की

बिहार में कोविड-19 के मामले में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लोगों में वैक्सिन के प्रति जागरूकता अभियान चलाते हुए लोगों को कोरोना टीकाकरण बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। इसी बीच बिहार राज्य सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीनेषन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में सभी अठारह व अठारह साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सिन देने का फैसला किया गया है। सीएम ने इसकी जानकारी लोगों को ट्विटर द्वारा दी है।
सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा अठारह व अठारह साल से ऊपर के सभी लोगों का मुफ्त में टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले उत्तरप्रदेष, असम, छतीसगढ़ और मध्यप्रदेष की राज्य सरकार ने भी सभी अठारह साल उम्र के लोगों को मुफ्त में टीकाकरण करने थी।
केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण पर फैसला आने के उपरांत उतरप्रदेष की सरकार द्वारा सबसे पहले मुफ्त टीका देने का ऐलान किया था। इसके पष्चात् मध्यप्रदेष, छतीसगढ़, असम और बिहार द्वारा मुफ्त टीकाकरण देने का फैसला किया गया। गत् बुधवार को केरल के सीएम पिनराई विजयन ने भी कहा है कि कोरोना वायरस का टीका राज्य के लोगों को मुफ्त में दिया जायेगा। केरल में भी अठारह व अठारह साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सिन उपलब्ध करायी जाएगी।
बिहार सरकार पहले से ही राज्य में मुफ्त टीकाकरण अभियान चला रही है। बिहार में एनडीए ने विधान सभा चुनाव के दौरान ही कोरोना वैक्सिन को मुफ्त में देने का ऐलान किया था। इसके बाद एनडीए की सता आने के बाद मुफ्त टीका देने पर कैबिनेट की पहली बैठक में ही सरकार द्वारा मुहर लगा दी गई। इसके उपरांत राज्य में कोरोना का टीका सभी लोगों को मुफ्त में सरकारी व प्राइवेट हॉस्टिलों में मुहैया कराई जा रही है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -