Birthday Special: सचिन को देखने के लिए झूठा पत्रकार बन गयी थी पत्नी अंजली

 Birthday Special: सचिन को देखने के लिए झूठा पत्रकार बन गयी थी पत्नी अंजली

देश में क्रिकेट के दिग्गज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेदुलकर का 49वां जन्मदिन मना रहा है. क्रिकेट की दुनिया में भारत को हमेशा अग्रणी पायदान पर रखने वाले सचिन के जीवन के कई अनछुए पहलू है जिसे लोग वाकिफ नहीं है. अब तक आपने सचिन को क्रिकेट के मैदान में ही लंबे लंबे शॉट्स लगाते देखे होंगे, लेकिन क्या आपको मालूम है कि गेंदबाजों के छक्के छुडाने वाला इस बल्लेबाज को उनकी पत्नी ने पहली नजर में ही क्लीन बोल्ड कर दिया था.

सचिन की पत्नी अंजलि एक बहद खुबसूरत और सुलझी हुई इंसान है. सचिन से उनकी पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. सचिन को देखते ही उन्होंने एक दुसरे को अपना दिल दे दिया था. उसके बाद तो प्यार की कहानी चल पड़ी. सचिन से मिलना जुलना और बाते करने का तो बहाना चाहिए था बस.

अपनी प्रेम कहानी की यादों का जिक्र करते हुए एक बार अंजलि ने कहा था कि वह सचिन से मिलने के लिए उनके घर पहुँच गयी थी. लेकिन सुरक्षा इन्तेजाम कड़े थे, इसलिये उनसे मिल पाना मुश्किल हो रहा था. फिर उन्हें नकली पत्रकार बनना पड़ा था. अंजली बताती है कि वह झूठा पत्रकार बनकर सचिन के घर में घुस गयी थी, ताकि किसी तरह से वह सचिन को देख सकें.

सचिन तेन्दुलकर भी अपनी पत्नी संजली के तारीफों की पुल बांधते नहीं थकते. कहा जाता है कि शादी से पहले दोनों के बीच लगभग पांच साल तक प्यार का दौर चला. दोनों एक दुसरे को डेट करते रहे. इस दौरान वो दोनों कभी एक साथ कोई फिल्म देखने नहीं गये. 22 साल की उम्र में ही सचिन ने अंजलि के साथ शादी कर ली थी. वर्तमान में उनकी जोड़ी क्रिकेट जगत की सबसे cool और खुबसूरत जोड़ी कही जाती हैं.

24 अप्रैल को सचिन का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से साथ मनाया जा रहा है. हालांकि कोरोना महामारी का संकट भी मंडरा रहा है, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर आज सचिन के फैन्स उनके नाम को ट्रेंड करा रहे है. ये सचिन का जलवा है, उनके चाहने वालो का प्यार है.  

संबंधित खबर -