दिल्ली : जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में राहत मिली, ऑक्सीजन की कमी से 20 की मौत, 200 मरीजों की सांसे अटकीं थी

 दिल्ली : जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में राहत मिली, ऑक्सीजन की कमी से 20 की मौत, 200 मरीजों की सांसे अटकीं थी

कोरोना वैष्विक महामारी ने पूरे देश में ऑक्सीजन की समस्या खड़ी कर दी है। देश की राजधानी दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 20 गंभीर कोरोना संक्रमितों की रात में मौत हो गई और 200 अन्य कोविड मरीजों की जिंदगी ऑक्सीजन की कमी के कारण आफत में था। हॉस्पिटल में मात्र तीस मिनट के लिए ऑक्सीजन बचे थे। इसी दौरान ऐन वक्त पर ऑक्सीजन का टैंकर आ जाने से हॉस्पीटल के मरीजों को राहत मिली है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। हॉस्पीटल में करीब दोपहर के समय ऑक्सीजन का टैंकर पहुंचा जिससे अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। जयपुर गोल्डन अस्पताल के निदेशक ने बताया कि भण्डार कम हाने से ऑक्सीजन का दवाब कम हो गया है। उन्होंने आगे बताया कि लगभग 200 मरीज हॉस्पिटल में एडमिट है और ऑक्सीजन केवल 30 मिनट के लिए बची है।
जयपुर गोल्डन अस्पताल में कई घंटों के पष्चात् मध्यरात्रि में ऑक्सीजन की अंतिम रिफिल प्राप्त हुई थी। डॉ बलूजा ने जानकारी दी कि 200 मरीजों में 35 प्रतिशत मरीज आईसीयू और 80 प्रतिशत मरीज ऑक्सीजन पर है।
राहुल गांधी कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 20 मरीजों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कई मरीजों की ऑक्सीजन की वजह से मौत बहुत ही दुखद समाचार है। दिल्ली सरकार एवं कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी ने अपील कि की वे पीड़ित परिवारों हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास करें। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -