उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने बढ़ाया लगाया लॉकडाउन

 उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने बढ़ाया लगाया लॉकडाउन

उत्तरप्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने लॉकडाउन बढाने का फैसला किया है. अब यह शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगी. अभी तक राज्य में सिर्फ साप्ताहिक बंदी थी,जिसमे शनिवार और रविवार ही शामिल था, लेकिन अभी इसमे सोमवार को भी जोड़ दिया गया है.

Lockdown

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को जारी आकड़ों के अनुसार राज्य में 29 हजार 824 संक्रमण ने नए मामले सामने आये. तो वही 266 लोगों की मौत हो चुकी है पिछले 24 घंटों में. लगातार अनियंत्रित रफ़्तार से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सप्ताह के अंत में तीन दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.

बता दें कि राज्य में अब तक कुल तीन लाख से ज्यादा कोरोना के संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इस दौरान covid टेस्टिंग को भी बढ़ा दिया गया है. लखनऊ और प्रयागराज में कोरोना के ग्राफ में पिछले कुछ दिनों में कमी देखी गई हैं, लेकिन फिर भी हालत नियंत्रण के बाहर है. इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे स्वास्थय सुविधाए जारी रहेंगी.

संबंधित खबर -