4 May: जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

 4 May: जानिए देश दुनिया की बड़ी खबरें AB Bihar News पर

Top 10 news

शुरुआत राज्य की बड़ी ख़बरों से

  • कोरोना के बढ़ते मामलों और मौतों के बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.
  • बैरिया बस स्टैंड में मंगलवार को अचानक लगी आग से धू-धू कर तीन बसें जल गई. आग की लपट काफी तेज होने के कारण आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई. स्थानीय लोगों द्वारा आग को बुझाने की कोशिश की गई. मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.
  • बिहार के सीवान जिले के छपरा-सीवान मुख्य मार्ग पर जसौली गांव स्थित टाटा मोटर्स सर्विस सेंटर के समीप एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बस चालक ने बाइक से ड्यूटी जा रहे एक जेई व उसके साथी को रौंद डाला. इस दुर्घटना में बाइक पर सवार दोनों युवकों की मौत हो गयी. 
  • बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन की खबर मिलने ही राज्य के अधिकतर जिलों के बाजारों में अचानक खरीदारी के लिए भीड़़ उमड़ पड़ी. राशन और सब्जियों की दुकानों पर तो एकदम से लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

अब बारी देश की कुछ बड़ी ख़बरों की

  • चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा के बीच बीजेपी चीफ जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं. कोलकाता में एयरपोर्ट पर उतरते ही जेपी नड्डा ने टीएमसी को हिंसा पर चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई के लिए तैयार हैं. जेपी नड्डा ने कहा, ‘वैचारिक लड़ाई के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.
  • असम में फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है, यह तो 2 मई को मतगणना के बाद साफ हो गया है. लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा? इस बार हेमंत बिस्व सरमा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी या सर्बानंद सोनोवाल ही दोबारा सीएम बनेंगे? इस सवाल का जवाब अभी तक राज्य की जनता को नहीं मिला है. मतगणना के दो दिन बाद भी भावी मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें ही लग रही हैं.
  • कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है. कंगना ने बंगाल हिंसा पर कई ट्वीट्स किए थे साथ ही वीडियोज और तस्वीरें शेयर की थीं. ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि कंगना अब अपने इंस्टाग्राम पर ऐक्टिव हैं. 
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. दो दिन के अंदर तीन खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. आज सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मिलकर यह फैसला लिया है.

अब रुख रुख करते है दुनिया की कुछ बड़ी खबरों की तरफ,

  • दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने तलाक लेने का फैसला किया है. बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अपनी 27 साल की शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला लिया.
  • मीडिया को लेकर विदेश ही नहीं देश में भी इमरान सरकार का विरोध हो रहा है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि सरकार धमकी और दबाव के जरिये मीडिया का गला घोंट रही है. बिलावल ने कहा कि सरकार जनता से अपने गैर-कानूनी कामों, भ्रष्टाचार और अक्षमता को जनता से छिपाना चाहती है. 

संबंधित खबर -