बंगाल हिंसाः केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन के काफिले पर हमला, मंत्री ने टीएमसी पर आरोप लगाए

 बंगाल हिंसाः केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन के काफिले पर हमला, मंत्री ने टीएमसी पर आरोप लगाए

पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजे आने के उपरांत हिंसा की घटनाएं कम नहीं हो रही है। बंगाल में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर पश्चिम मिदनापुर क्षेत्र में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। केंद्रीय मंत्री ने हिंसा को लेकर बंगला के टीएमसी कार्यकताओं पर आरोप लगाया है।
वी मुरलीधरन ने ट्वीट करते हुए कहा कि बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में टीएमसी के गुंडों द्वारा हमला कर गाड़ियों के खिड़कियों को तोड़ा गया और निजी कर्मचारियों को हमले में निषाना बनाया गया। उन्होंने ट्वीट द्वारा एक वीडियों भी शेयर किये है।
पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच केंद्र सरकार गृह मंत्रालय की ओर से चार सदस्यीय टीम हिंसा की जांच के लिए बंगाल पहुंची है। गुरूवार को अधिकारियों ने कहा कि बंगाल राज्य में चुनावी नतीजे के बाद हिंसा पर जमीनी स्थिति का आकलन करने हेतु चार सदस्यीय टीम एक अतिरिक्त सचिव रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में बंगाल राज्य के लिए निकल चुकी है।
यह केंद्रीय जांच टीम बंगाल में हुई हिंसा की बाद की स्थिति का आकलन कर केंद्रीय गृहमंत्रालय के अधिकारियों के समक्ष रिपोर्ट देगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यपाल से राज्य के कानून और व्यवस्था की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है।
इसके पूर्व गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस एवं कोलकाता पुलिस से हिंसा मसले को उठाने के उपरांत भी राज्य में हिंसा रूक नहीं रही हैं। राज्य में इस तरह की हिंसा का होना लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। कानून व्यवस्था को इस तरह से बिगड़ने को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।
गर्वनर जगदीप धनखड़ के ट्वीट को राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है। इसके पहले जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के डीजीपी से बात की थी। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -