तमिलनाडु में स्टालिन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

 तमिलनाडु में स्टालिन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

देश में हाल में ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का समापन हुआ है, जिसके नतीजे भी आ चुके है. अब मुख्यमंत्रियों की शपथ के बाद राज्यों का कार्यभार संभालने का दौर शुरू हो चुका है. बंगाल की ममता बनर्जी ने राज्यपाल के समक्ष शपथ ले चुकी है. अब तमिलनाडु ने नवनिर्वाचित सरकार ने विधानसभा में अपना कार्यभार सम्भाल किया है. तमिलनाडु में डीएमके के अध्यक्ष एमके. स्टालिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

तमिलनाडु में द्रमुक के अध्यक्ष एमके. स्टालिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. स्टालिन को मंगलवार को आम सहमति से समर्थित पार्टियों के नताओं ने उन्हें विधायक दल का नेता चुना. तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने एम.के.स्टालिन को मुख्यमंत्री पड़ की शपथ दिलाई. राजभवन में एक अत्यंत साधारण शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए किसी भाई तरह के शोर शराबे और खुशियों को दरकिनार किया गया.

मंत्रिमंडल में स्टालिन सहित 34 मंत्री होंगे. स्टालिन पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में पद ग्रहण करेंगे. द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के मंत्रिमंडल में उनके सहित 34 सदस्य होंगे. स्टालिन ने दुरईमुरुगन जैसे वरिष्ठ नेताओं को अपने मंत्रिमंडल में बरकरार रखा है, साथ ही 15 सदस्य पहली बार मंत्री बनेंगे. वह गृह के अलावा सार्वजनिक एवं सामान्य प्रशासन सहित अखिल भारतीय सेवाएं, जिला राजस्व अधिकारी, विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन और दिव्यांगों के कल्याण विभाग को भी संभालेंगे.

संबंधित खबर -