पटना के महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड हॉस्पिटल 40 बेड की शुरूआत हुई

 पटना के महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड हॉस्पिटल 40 बेड की शुरूआत हुई

आज शुक्रवार को महावीर मंदिर न्यास समिति द्वारा संचालित महावीर आरोग्य संस्थान में 40 कोविड बेड की शुरूआत की गई है। सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने महावीर आरोग्य संस्थान जाकर कोरोना मरीजों की सेवाएं आज शुक्रवार से आरंभ कर दी।
इस मौके पर आचार्य किशोर कुणाल ने कहा है कि कोविड हॉस्पिटल अमेरिका में चल रहे बिहारी मूल के विषेषज्ञ डॉक्टर द्वारा भी महावीर आरोग्य संस्थान में भर्ती कोविड मरीजों को उचित परामर्ष दिया जायेगा।
महावीर मंदिर न्यास समिति के सचीव आचार्य किशोर कुणाल ने न्यास समिति की ओर से दस लाख रूपये की राषि कोरोना मरीजों की सहायता हेतु अनुदान देने का ऐलान देने का किया है। इसके साथ ही वे डॉक्टरों एवं चिकित्साकर्मीयों से कोरोना मरीजा की पूर्ण समर्पण भाव से ईलाज करने की अपेक्षा की है।
सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों का समर्पण भाव से सेवा देने वाले चिकित्साकर्मीयों एवं चिकित्सकों को सम्मानित महावीर मंदीर में किया जायेगा।
संस्थान के निदेषक डॉ. एससी मिश्रा जिनके पुत्र कोविड वायरस से संक्रमित होने के बावजूद भी कोरोना मरीजों के उपचार के लिए पूरे इंतजाम किए, इसके लिए आचार्य किषोर कुणाल ने उनकी तारीफ की है। आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि पीएमसीएच के पूर्व प्राचार्य एवं महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल के निदेषक डॉ. एसएन सिन्हा भी कोविड हॉस्पिटल के संचालन में सक्रिय योगदान देगें।
अस्पताल के निदेष ने कहा कि महावीर आरोग्य संस्थान में कोरोना मरीजों का इलाज निर्धारित दर पर किया जायेगा। हॉस्पिटल में कोरोना मरीजो को भर्ती एवं रिक्त बेडों की जानकारी के लिए फोन नंबर 0612- 2384221 अस्पताल द्वारा जारी किया गया है। अस्पताल के प्रधासनिक अधिकारी पवित्र डे को नोडल अधिकारी कोविड हॉस्पिटल के लिए नियुक्त किया गया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -