कोरोना संकट काल के बीच यामहा ने प्लांट बंद करने का किया फैसला

 कोरोना संकट काल के बीच यामहा ने प्लांट बंद करने का किया फैसला

देश में कोरोना वैष्विक महामारी की दूसरी लहर से जनता के सामने बहुत सारी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना के नये केस एवं कोरोना से मौतों की संख्या में वृद्धि होने से देश में भय जैसा माहौल कायम हो रहा है।
इसी बीच देश में कोरेना के कहर को देखते हुए यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड टू-व्हीलर कंपनी ने अपने प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। उतरप्रदेश के सूरजपुर और तमिलनाडु के कांचीपुरम स्थित यामहा टू-व्हीलर प्लांट को बंद रखने का घोषणा किया गया है।
इंडिया यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने एक बयान में बताया कि मई महीने के 15 तिथि से 31 मई 2021 तक दोनों प्लाटंस तमिलनाडु के कांचीपुरम और उतरप्रदेश के सूरजपुर को बंद रखा जाएगा। हालांकि इन दोनों प्लांटस में अगले जून महीने में फिर से उत्पादन शुरू होगें या नही इस संबंध में यामहा कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस संबंध में कंपनी का कहना है कि कोरोना वैष्विक महामारी की स्थिति को देखते कंपनी इस पर फैसला करेगी।
कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यामहा टू-व्हीलर कंपनी द्वारा यह निर्णय लिये गये है। कंपनी ने कहा कि अपने कर्मी के स्वास्थ्य, सुरक्षा वर्तमान परिदृष्य में सर्वोच्य प्राथमिकता है। कंपनी के बयान में आगे कहा गया कि कोरोनो के प्रभाव कम करने के लिए डीलरों एवं आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम किया जायेगा। जो कर्मचारी कॉपरेट ऑफिस में काम कर रहे है, वे वर्क फ्रॉम होम करेंगें। ताकि कोरोना से व्यवसाय प्रभावित न हो।
यामहा टू-वहीलर कंपनी ने कोरोना के स्वास्थ्य संबंधी गाइंडलाइन को पालन करने और कोरोना महामारी के बीच सभी स्टैंडर्ड प्रोसेडिंग को कंपनी द्वारा अपडेट किया गया है। इसके साथ ही कर्मचारीयों को वैक्सीनेशन करने एवं कारखाने में कार्यस्थलों पर सेनिटाइजेशन का काम भी किये जा रहे है। आपको बता दे कि कोरोना महामारी के प्रकोप की वजह से यामहा टू-ब्हीलर कंपनी के पहले हीरो मोटोकॉर्प द्वारा भी प्लांट को बंद कर दिया गया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -