बिहारः कोरोना के सरकारी कीट निजी अस्पताल में बेचे जा रहे, 5 गिरफ्तार

 बिहारः कोरोना के सरकारी कीट निजी अस्पताल में बेचे जा रहे, 5 गिरफ्तार

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत सकरा पुलिस ने कोरोना के सरकारी कीट को प्राइवेट हॉस्पिटलों में बेचे जाने के मामले में पाचं मेडिकल कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत शनिवार को सकरा शहर एवं सकरा के तहत सुस्ता मारकन गांव सहित कई स्थानों पर देर रात छापेमारी की है। छापेमारी में पुलिस को सरकारी कोरोना कीट भारी मात्रा में बरामद किए गए। बरामदगी में चार हजार एंटीजन किट, ग्लब्स, सैनेटाइजर, पीपीई किट सहित कई अन्य सामाग्री भारी मात्रा में बरामद की गई है।
सकरा के अंतर्गत सुस्ता मारकन गांव में स्थित सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन लव कुमार के ससुराल से सबसे पहले सरकारी कोरोना सामाग्री की बरामदगी की गई। पुलिस ने लैब टेक्नीशियन लव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। लव कुमार से पुछताछ के दौरान मिली निषानदेही पर लैब टेक्नीशियन सदर अस्पताल के ही मुकेष आंनद, दीपक, एंबुलेंस कर्मी मिथिलेष और सकरा अस्पताल के लैब टेक्नीशियन अववधेष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
पुलिस ने अनुसार गिरफ्तार लैब टेक्नीशियन कोरोना सरकारी किट को चोरी कर घर लेकर चले जाते थे। उसके घर से ही चुराये गये कोरोना के सरकारी कीट को बेचते थे। वहीं अब कोरोना के 75 हजार एंटीजन किट की सदर अस्पताल में जांच आरंभ कर दी गई है।
सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन लव कुमार का ससुराल में संजय उसका काम देखता था। कोरोना एंटीजन किट की कालाबाजारी सकरा के नजदीक के जिलों में की जा रही थी। इस मामले में जांच में पता चला है कि सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन अघोरिया बाजार, कलमबाग चौक और जूरनछपरा सहित कई निजी अस्पतालों के कंपाडडर से कोरोना के सरकारी किट बेचे जाते थे।
सदर अस्पताल के एंबुलेंस से लैब टेक्नीशियन लव कुमार रोजाना ससुराल एंटीजन किट भेजा करता था। किट को ससुराल में स्टोर कर निजी अस्पतालों को 1000 रूपये में बेचा करता था। मुजफ्फरपुर, वैषाली और समस्तीपुर जिलों से नर्सिंग होम के कर्मी एंटीजन किट खरीद कर ले जाते थे। निजी हॉस्पिटलों में 2500 से 3000 रूप्ये तक एंटीजन किट जांच के लिए जाते थे। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -