बिहारः ऑक्सीजन व रेमडेसिविर कालाबाजारीयों की संपति जब्त होगी

 बिहारः ऑक्सीजन व रेमडेसिविर कालाबाजारीयों की संपति जब्त होगी

कोरोना महामारी के दरम्यान् राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडरों, रेमडेसिविर इंजेक्षन और अन्य जरूरी मेडिकल दवाओं की कालाबाजारी जोरों पर है। इसी बीच सरकार ने राज्य में कालाबाजारी को रोकने के लिए गिरफ्त में आए आरोपीयों की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई करने जा रही है।
इस संबंध में एडीजी ईओयू एनएच खान ने कालाबाजारियों करने वाले आरोपियों की संपति का पता लगाने के निर्देश दिए है। कालाबाजारी से अर्जित आरोपियों की संपत्ति को जब्त किया जायेगा।
प्रदेश में कोरोना महामारी के इस गंभीर स्थिति में भी ऑक्सीजन, रेमडेसिविर व अन्य जरूरी दवाओं की कालाबाजारी करने में बहुत सारे लोग लगे है। कोरोना संकट काल में एंबुलेंस चालकों द्वारा भी मनमाना भाड़ा लिया जा रहा है। इस दरम्यान् कई कालाबाजारियों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी भी की गयी है।
कालाबाजारियों में रेनबो अस्पताल के निदेषक अशफाक अहमद, अल्ताफ अहमद, एमआर राजू कुमार को गांधी मैदान के थाने क्षेत्र से हिरासत में लिया गया है। इसके अतिरिक्त रेमडेसिविर इंजेक्षन की कालाबाजारी में कंकड़बाग थाना क्षेत्र से तीन की गिरफ्तारी हुई है।
पटना में कंकड़बाग, गांधी मैदान, राजीव नगर थाने में कालाबाजारियों के खिलाफ दर्ज एफआइआर की जांच आर्थिक अपराध इकाई ने खुद करने का निर्णय किया है। राजधानी पटना में ऑक्सीजन सिलेंडरों, रेमडेषिविर इंजेक्षन, एंबुलेंस व अन्य जरूरी दवाओं की कालाबाजारी के मामले में कई प्राथमिकी दर्ज हुए है।
ईओयू द्वारा कालाबाजारियों से संबंधित तीन मामलों की जांच की जाएगी। इस संबंध में बाकी अन्य मामलों की जांच ईओयू के दिशा-निर्देश के अनुरूप होगा। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -