शादी समारोह में दूल्हे के सामने एक सिरफिरे प्रेमी ने दुल्हन की मांग में भर दी सिंदूर

 शादी समारोह में दूल्हे के सामने एक सिरफिरे प्रेमी ने दुल्हन की मांग में भर दी सिंदूर

यूपी के गोरखपुर के अंतर्गत बुधवार को खोराबार इलाके में एक सिरफिरे प्रेमी ने फिल्मी अंदाज में रात ग्यारह बजे शादी समारोह के दौरान दूल्हे के सामने ही दुल्हन के मांग में सिंदूर भर दिया। यह देख शादी समारोह में उपस्थित घराती और बाराती चकित रहे गये। सिरफिरे प्रेमी को घराती वालों ने पकड़ कर पिटाई शुरू कर दी जिससे सिरफिरे प्रेमी बुरी तरह घायल हो गया।
घटना की सूचना मिलने पर पहुंची जगदीशपुर चौकी की पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रेमी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ईलाज के लिए भर्ती कराया।
शादी समारोह में सबके सामने खुले आम दुल्हन की मांग में प्रेमी द्वारा सिंदूर दिए जाने से शादी टूटने की कगार पर पहुंच गया। लेकिन दोनों पक्षों के बड़े बुजुर्गो द्वारा समझौते व समझाने के बाद शादी कराई गई। इसके बाद दूल्हा अपने दुल्हन को शादी उपरांत अपने साथ ले गया।
सूत्रो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवरिया के एक युवक से खोराबार निवासी एक व्यक्ति की बेटी की शादी तय हुई थी। शादी के लिए 12 मई को दूल्हे की बारात खोराबार पहुंची। बारात पहुंचने के बाद जयमाल कार्यक्रम भाग लेने के लिए दूल्हा व दुल्हन स्टेज पर आएं।
स्टेज पर दूल्हा व दुल्हन एक दूसरे को माला पहनाने ही वाले थे कि उसी समय सिरफिरा प्रेमी हाथ में कुल्हाड़ी लिए स्टेज पर चढ़ कर दुल्हन की मांग में सबके सामने सिंदूर भर दिया। प्रेमी पिपराइच के बरौली का रहने वाला है। सिरफिरा प्रेमी की इस हरकत को देखकर घरातियों पक्ष के लोग हक्का-बक्का हो गये। जयमाल देखने पहुंचे अन्य लोग भी यह घटना को देख कर चकित रह गये।
घटना के बाद सिरफिरे प्रेमी को घरातियों ने पकड़ कर जमकर धुनाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद सूचना दिये जाने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल प्रेमी को मेडिकल कॉलेज ईलाज के लिए भेजवाया।
घटना के उपरांत दूल्हा शादी करने से मना कर दिया। लेकिन दोनों पक्षों के बड़े बुजुर्गो द्वारा हुई समझौते वह सुलह के बाद दूल्हा शादी के लिए राजी हुआ। इसके बाद शादी की बाकी सभी रस्मों को विधि विधान से पूरा किया गया। सुबह शादी के बाद दूल्हा अपने दुल्हन को विदाई करा अपने घर ले गया। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -