प्रशासन के लॉकडाउन में चलाया कहीं डंडा तो कहीं बांटे गुलाब

 प्रशासन के लॉकडाउन में चलाया कहीं डंडा तो कहीं बांटे गुलाब

बिहार के लालगंज में कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन ने कमर कास ली है। 14 मई यानी शुक्रवार को भी शहर में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि की गयी, हालाँकि यह आंकड़ा लॉकडाउन के पहले आंकड़ों के मुताबिक़ काफी कम है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि संक्रमण की रफ़्तार को इस लाफिockdown ने ब्रेक लगा दिया है। देश में भी कोरोना के संक्रमण के आंकड़े कम होने लगे है।

लालगंज प्रखंड के नगर क्षेत्र एवं करताहां थाना क्षेत्रों में पुलिस ने नियम उल्लंघन करने वालों पर शुक्रवार को भी पैनी नजर रखी और कार्रवाई की। लालगंज गांधी चौक पर पुलिस के आला अधिकारी सशस्त्र बलों के साथ मौजूद रहे और आने जाने वालो से उनके इधर उधर मंडराने की वजाह पूछी।  शहर के मुख्य चौराहे गांधी चौक पर सर्किल ईंस्पेक्टर रोहण कुमार एवं सब ईंस्पेक्टर सी बी शुक्ला की तैनाती रही।

गांधी चौक पर चारों दिशाओं से लोग आते जाते रहते हैं, और काफी समय से लोगों में प्रशासन का खौफ भी कम होता चला जा रहा है। सभी पैदल आने जाने वालों,बाईक सवारों और उसके साथ साथ ई रिक्सा वाहन चालकों को रोक कर-बाजार में आने का कारण पूछा गया। ज्यादातर लोगों का जवाब एक ही मिला कि वह मेडिकल के काम से जा रहे हैं।

इस दौरान मास्क पर भी विशेष ध्यान दिया गया। मास्क को लेकर विभिन्न जगहों पर प्रशासन अलग अलग तरकीबें अपना रहा है और लोगों को जागरूक कर रहा है। महनार में अंचलाधिकारी मास्क ना पहनें वालों को मास्क के साथ साथ गुलाब का फूल भी देते देखे गए है। करताहां थाना क्षेत्र के घटारो बाजार में भी तीन दुकानदार नियमों का उल्लंघन करते पाये गये।जिनपे कार्रर्वाई की गयी। इस अभियान में BDO लालगंज पुलक कुमार के साथ करताहां थानाध्यक्ष अजय कुमार भी शामिल रहे।

संबंधित खबर -