सीएम नीतीश कुमार ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की

 सीएम नीतीश कुमार ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में लागू लॉकडाउन को एक जून अर्थात् सात दिनों के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट द्वारा सोमवार को लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले की जानकारी दी है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट द्वारा कहा कि कोविड वायरस के संक्रमण बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रदेश में 5 मई को तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया था।
आज प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर मंत्रीगण और पदाधिकारियों के बीच समीक्षा बैठक की गई है। प्रदेश में लागू लॉकडाउन का अच्छा परिणाम देखने को मिल रहे है, बीते कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की गयी है। इसलिए आगामी एक जून 2021 तक बिहार में लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय किया गया है।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए पांच से पंद्रह मई तक सबसे पहले लॉकडाउन को लगाया गया था। इसके बाद सरकार द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाकर 25 मई किया गया था, इसके अंतर्गत दुकानों को लॉकडाउन में खोलने व बंद करने के समय में परिवर्तन किए गये थे तथा सरकार द्वारा कुछ अन्य तरह की पाबंदियों का लागू किया गया था।
सीएम नीतीश कुमार ने बीते शनिवार को बताया कि प्रदेष की जनता से लॉकडाउन में अच्छा सहयोग मिल रहा है। कोरोना लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का बिहारवासियों द्वारा पालन किया जा रहा है, इसी कारण प्रदेष में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिल रही है।
उन्होंने आगे कहा कि कोविड वायरस से दुनिया व देषभर के अन्य लोगों की तरह बिहार की जनता भी कोरोना वायरस से जूझ रही है। बिहार राज्य में कोरोना जांच में तेजी लाने के लिए चलंत आरटीपीसीआर जांच वैन को चालू किया गया है।
प्रदेश में होम आइसोलेषन में रह रहे कोरोना मरीजों की ट्ररैंकग हिट कोविड नामक सॉफ्टवेयर से की जा रही है। इसके तहत घर पर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन व शरीर के तापमानी की जांच की जाती है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -