नीतीश सरकार कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 1500 रूपये हर महीने देने घोषणा की

 नीतीश सरकार कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 1500 रूपये हर महीने देने घोषणा की

नीतीश सरकार ने कोरोना महामारी के कारण हुए अनाथ बच्चों के लिए बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना से अनाथ बच्चों को 1500 रूपये हर महिने 18 वर्ष की आयु होने तक देने का निर्णय किया है। इसकी जानकारी उन्होंने रविवार को ट्वीट कर दी है।
सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि जिन बच्चे व बच्चियों के माता-पिता की मृत्यु हो गई है, इनमें किसी एक की कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु हुई हो तो बाल सहायता योजना के तहत अनाथ बच्चों को अठारह वर्ष की आयु होने तक 1500 रूपये प्रति महीने दिया जायेगा। अनाथ बच्चों के अभिवावक नही होने की स्थिति में बच्चे एवं बच्चियों की देखरेख बालगृह के अंतर्गत की जाएगी। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विधालय में ऐसे अनाथ बच्चों का नामांकण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।
बिहार राज्य में बीते कुछ हफ्तों से कोरोना संक्रमितों के नये मामलों में कमी देखी जा रही हैं। राज्य में 1491 कोरोना के नये मरीज शनिवार को दर्ज किए गए है। राज्य में कोरोना संक्रमण दर घटकर 1.80 हो गयी है। बीते चौबीस घंटे में 5168 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए है जबकि 48 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। प्रदेष में 21084 कोरोना के संक्रमित मरीज इलाजरत है। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़ कर 96.29 फीसदी तक पहुंच गई है।
बिहार राज्य में अब तक कुल 7,04,173 संक्रमित मरीजो की पुष्टि हुई हैं तथा 6,78036 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए है। जबकि राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण 5,052 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -