CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द, PM की अगुआई में लिया गया फैसला

 CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द, PM की अगुआई में लिया गया फैसला

देश में कोरोना वायरस के कारण कही ख़ुशी कही गम का माहौल है. कोरोना की दूसरी लहर के चलते CBSE की कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में  आज एक बैठक की गयी. परीक्षा को लेकर हुई बैठक में यह फैसला किया गया.

महामारी के प्रकोप के बीच CBSE परीक्षा के आयोजन को लेकर हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बैठक में शिक्षा मंत्रालय के स्‍कूली शिक्षा व उच्‍च शिक्षा सचिव शामिल रहे.

इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन ने भी भाग लिया. इस बैठक में प्रधानमंत्री को परीक्षा के आयोजित करने के सभी विकल्पों की जानकारी दी गई. काफी विचार विमर्श के बाद इस नतीजे पर पहुंचा गया कि सुरक्षात्मक दृष्टि से परीक्षा रद्द करना ही एक मात्र विकल्प है.

बैठक के बाद इस नतीजे पर पहुंचा गया कि कोरोना काल में सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा आयोजित करना सही नहीं होगा. इसके बाद इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया गया. बाद में जब भी परीक्षा आयोजित की जाएगी तो उसके बारे में बच्चों के माता-पिता को जानकारी दी जाएगी.

संबंधित खबर -