बिहार में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस से भी बढ़ा खतरा

 बिहार में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस से भी बढ़ा खतरा

बिहार अभी कोरोना महामारी से उभरा ही नहीं कि ब्लैक फंगस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। हर दिन ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि की जा रही है।ऐसे में अब ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता हुआ दिख रहा है। राजधानी पटना में बीते 24 घंटे में 18 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिनमें से 2 मरीजों की मौत हो गई है।

आपको बता दें कि पटना के दो बड़े अस्पताल आईआईएमएस (AIIMS) में 98 और आईजीआईएमएस (IGIMS) में 107 संक्रमित मरीज भर्ती है। वही, बीते दिन गुरुवार को 7 नए मरीज मिले है।  ब्लैक फंगस के आंकड़ा में हर रोज इजाफा हो रहा है। पटना AIIMS डॉक्टरों का कहना ब्लैक फंगस के 98 मरीजों में से कुछ मरीजों का ऑपरेशन कर दी गई है और कुछ मरीजों का ऑपरेशन अभी करना है। उन्होंने कहा को मरीज दवा से ठीक होने वाले है उन्हें दवा से ठीक किया जा रहा है और जो दवा से ठीक नहीं होने वाले है उन्हें सर्जरी करके ठीक किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक 98 मरीजों में से गम्भीर रूप में ग्रसित 6 मरीजों का ऑपरेशन हो चुका है।

गौरतलब है कि पटना आईजीआईएमएस (IGIMS) में भर्ती 107 संक्रमित मरीजों में 15 ब्लैक फंगस के मरीज है बाकी कोरोना संक्रमित मरीज है।IGIMS में बीते दिन गुरुवार को 7 नए ब्लैक फंगस संक्रमित पाए गए हैं और दो ब्लैक फंगस संक्रमित मरीज की मौत हुई है।

संबंधित खबर -