उत्तर प्रदेश (UP) में बन चुका है कोरोना माता का मंदिर

 उत्तर प्रदेश (UP) में बन चुका है कोरोना माता का मंदिर

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के एक गांव में लोगों के ऊपर अंधविश्वास इतना हावी हुआ कि उन्होंने ने कोरोना माता की मूर्ति के साथ मंदिर स्थापित कर दिया। इतना ही नहीं लोगों में कोरोना माता की प्रति आस्था भी बहुत है। रोजाना वहां के ग्रामीण माता के दर्शन और पूजा करने के लिए आ रहे हैं। हालांकि कि मंदिर में रखी कोरोना माता की मूर्ति और मंदिर के अंदर प्रवेश के नियम कोरोना संक्रमण से बचने का भी संदेश दे रहा है। कोरोना से बचने के लिए लोगों ने आस्था का सहारा लिया।

आपको बता दें कि मंदिर में रखी कोरोना माता की मूर्ति के चेहरे पर मास्क लगा हुआ है। उसके बाद कोरोना माता के दर्शन और पूजा करने के लिए मंदिर में प्रवेश के नियम बनाए गए हैं। नियम यह है कि मंदिर में जाने से पहले दोनो हाथों को धोकर जाएं। उसके जरिए ग्रामीणों को संदेश दिया जा रहा है कि हमेशा मास्क लगाए और हाथ को साबुन से धोते रहें।

भोजपुर जिले में तालाब में नहाने के दौरान डूबने से तीन किशोरियों का मौत

कोरोना माता की मूर्ति और मंदिर का निर्माण के बारे में बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से सांगीपुर के पूरे जूही में तीन लोगों की मौत हो गई। जिससे ग्रामीण बेहद दर गए।उसके बाद गांव के लोकेश श्रीवास्तव के पहल पर ग्रामीणों ने 7 जून को कोरोना माता की मूर्ति को गांव के एक नीम के पेड़ के नीचे स्थापित की। इस मूर्ति को विशेष ऑर्डर देकर बनवाया गया है। बता दें कि  लोगों ने आस्था का सहारा इसलिए लिया क्योंकि उनके अंदर कोरोना को लेकर बहुत डर है। कोरोना समक्रण से मरे लोगों की संख्या सबके अंदर खौफ पैदा कर दिया है।

संबंधित खबर -