बिहार में दारोगा, हवलदार समेत 2269 सिपाहियों का तबादला

 बिहार में दारोगा, हवलदार समेत 2269 सिपाहियों का तबादला

बिहार में काफी लंबे समय से पदस्थापित एसआई ( SI ), एएसआई ( ASI ) हवलदार, चालक हवलदार से लेकर बड़े पैमाने पर कांस्टेबल का तबादला किया गया है। तबादले की सूची में 70 एसआई, 227 एएसआई, 254 हवलदार, 15 चालक हवलदार सहित 2269 सिपाहियों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही बीते 21 जून, सोमवार की शाम तक मगध के सभी पांच जिलों गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल और नवादा के पुलिस कप्तान के पास तबादले का लिस्ट पहुंच गया है।

कोरोना के तीसरे लहर के प्रकोप को लेकर विपक्ष ने फिर सरकार को चेताया

बताया जा रहा है कि आईजी अमित लोढ़ा की अध्यक्षता में गठित बोर्ड ने इन पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण किया है। वही, एक जुलाई से स्थानांतरित किए गए पुलिसकर्मियों को नये पदस्थापना वाले स्थान पर हर हाल में ज्वाइन भी करना होगा। संबंधित आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी जिले के एसपी को सौंपी गई है।

पढ़िये दरभंगा ब्लास्ट का कश्मीर कनेक्शन

आपको बता दें कि पुलिसकर्मियों की पदस्थापना अवधि पहले से तय होती है। पदस्थापना की निर्धारित समय पूरा होने के बाद उन्हें दूसरे जगह पर स्थानांतरण किया जाता है। पुलिसकर्मियों की पदस्थापना जिले में छह साल, रेंज में आठ साल और जोन में दस साल के लिए किया जाता है। समय पूरा होने के बाद आईजी की अध्यक्षता में बोर्ड गठित कर इनका तबादला किया जाता है।

संबंधित खबर -