जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश कुमार ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, राजद ने की धरना प्रदर्शन तैयारी

 जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश कुमार ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, राजद ने की धरना प्रदर्शन तैयारी

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राजनीतिक सियासत गरमाई हुई है। विपक्षी दलों के साथ ही BJP को छोड़ NDA में शामिल सभी दल इसे लेकर दबाव बना रहे हैं। साथ ही आरजेडी 7 अगस्त को मंडल दिवस के मौके पर जातीय जनगणना को लेकर धरना प्रदर्शन की भी तैयारी कर चुकी है।इसी बीच CM नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि जाति आधारित जनगणना के लिए प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा। हमने प्रधानमंत्री को पत्र भेज दिया है।

समय मिलेगा उसके बाद ही मिलेंगे। साथ ही नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हमारी पार्टी के सांसदों ने जातीय जनगणना कराने के लिए लिखकर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह से भी सांसदों ने बात की है। बता दें कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस पर बात करें।

आपको बता दें कि तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि बिहार का प्रतिनिधिमंडल जातीय जनगणना कराने की मांग करने के लिए पीएम मोदी से बात करे। 30 जुलाई को बिहार विधान सभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन जाति जनगणना के मसले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी।

संबंधित खबर -