बिहार में बाढ़ की स्थिति, गंगा के जलस्तर लगातार ही रही बढ़ोतरी, कई गांव डूबे

 बिहार में बाढ़ की स्थिति, गंगा के जलस्तर लगातार ही रही बढ़ोतरी, कई गांव डूबे

बिहार में गंगा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसके कारण कई गांव बाढ़ के पानी में डूब गया है। इसके साथ ही कटिहार के चार प्रखंडों में गंगा नदी का पानी घुस गया है। वही, मुंगेर के दियारा और शहरी क्षेत्र में भी गंगा का पानी फैला हुआ है।

सेल sale

बता दें कि कटिहार में महानंदा नदी के अलावा सभी नदियों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। बाढ़ नियंत्रण विभाग के अभियंताओं का मानना है कि सोन नदी से पानी छोड़ने के कारण कटिहार जिले में गंगा नदी उफनाई है। गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण अमदाबाद, मनिहारी, कुरसेला और बरारी प्रखंड के निचले इलाके स्थित गांवों में पानी फैल गया है।

जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। मनिहारी में 89 सेंटीमीटर और बरारी में 36 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। वही बरंडी नदी का जलस्तर लाल निशान से 50 सेंटीमीटर से ऊपर तथा कोसी नदी का जलस्तर कुरसेला रेलवे ब्रिज के पास खतरे के निशान से 60 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। केंद्रीय जल आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में जलस्तर में फिर तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है।

संबंधित खबर -