बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायत चुनाव के सभी मतदान केंद्रों पर होंगे सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

 बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायत चुनाव के सभी मतदान केंद्रों पर होंगे सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायत चुनाव में सभी मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किया जाएगा।इसके साथ ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पड़ने वाले मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए जाएंगे। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर पुलिस मुख्यालय सुरक्षा इंतजामों का खाका तैयार करने में जुट गई हैं।बताया जा रहा है जल्द ही पुलिस की तैनाती कहां और कितनी करनी होगी,इसे भी तय कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, जहां जैसी स्थिति होगी, वहां वैसी ही सुरक्षा का इंतजाम किया जाएगा।चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है। पंचायत चुनाव के लिए अलग से अर्धसैनिक बल नहीं मिलेंगे। सभी मतदान केंद्रों की सुरक्षा पुलिस के ही बल पर होगी। हालांकि चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर सुरक्षा इंतजाम को लेकर आकलन शुरू कर दिया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक कहां कितनी पुलिसकर्मियों की तैनाती की जानी है। इसकी रणनीति बनाई जा रही है।

आपको बता दें कि सभी मतदान केंद्रों की सुरक्षा में जवानों की तैनाती की जाएगी। जो मतदान केंद्र संवेदनशील या अतिसंवेदनशील की श्रेणी आएंगे वहां सुरक्षा को ध्यान में रखकर विशेष तैनाती की जाएगी।बिहार पुलिस में 80 हजार के करीब अधिकारी और जवान हैं। इसमें बड़ा हिस्सा जिला पुलिस बल और विशेष सशस्त्र पुलिस का है। चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की जरूरत होती है।

संबंधित खबर -