बिहार के कई जिलों में दिखने लगा भारत बंद का असर, सड़कों पर जगह -जगह टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे विरोधी

 बिहार के कई जिलों में दिखने लगा भारत बंद का असर, सड़कों पर जगह -जगह टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे विरोधी

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ संयुक्त मोर्चा द्वारा भारत बंद का आह्वान किया है। इसका असर बिहार के कई जिलों जैसे मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना,आरा, बेगूसराय, दरभंगा, जहानाबाद, अरवल में दिखने लगा है। जिलों के सड़कों पर जगह – जगह टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करने की खबरें आ रही हैं। बिहार में राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने बंद को समर्थन दिया है।

जिसके तहत राजग और वाम दलों के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतर गए हैं और सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं।बता दें कि राज्य के वैशाली जिले में राजद कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी सेतु के पास टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही हाजीपुर के राम आशीष चौक पर रोड जामकर दिया है।वही, आरा में माले विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में बस स्टैंड के पास प्रदर्शन और नारेबाजी की जा रही है। बेगूसराय में लेफ्ट पार्टी के नेताओं ने हाईवे को जाम किया है।

भारत बंद में महिला संगठन, मजदूर संगठन, युवा संगठन की भी भागीदारी दिख रही है। ऐसी तस्वीरें राज्य के कई जिलों से आ रही हैं। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को भारत बंद से मुक्त रखा गया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राओं को नहीं रोका जा रहा है। इसके अलावा दूध गाड़ियों और एंबुलेंस को प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता सहयोग देकर पास करा रहे हैं। लेकिन बंद समर्थक आम लोगों के आवागमन को बाधित कर रहे हैं जिससे ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

आपको बता दें बंद को देखते हुए राज्य भर में स्कूलों को आज बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि बंद समर्थक ट्रेनों को भी रोक सकते हैं। पटना में डाक बंगला चौराहे पर 11 बजे बंद समर्थक जुटेंगे और प्रदर्शन करेंगे। बंद प्रदर्शक डाक बंगला चौराहे पर जाम भी कर सकते हैं। इस बीच पटना के रेल एसपी विकास बर्मन ने पटना साहिब, सचिवालय हाल्ट, पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र स्टेशन एवं अन्य स्टेशनों को अलर्ट कर दिया है। पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया है कि बंद को देखते हुए 500 से ज्यादा जवानों की विभिन्न स्थानों पर तैनाती की गई है।

संबंधित खबर -