JDU में शामिल हुए मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, और रोचक हुआ तारापुर का चुनावी संग्राम

 JDU में शामिल हुए मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, और रोचक हुआ तारापुर का चुनावी संग्राम

इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी हलके से है, जहां बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी जदयू में शामिल हो गए हैं. बिहार के दिग्गज राजनेता शकुनी चौधरी के पुत्र रोहित चौधरी, जो सम्राट चौधरी के भाई भी हैं, ने मंगलवार को पार्टी के कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली.

रोहित चौधरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने JDU में शामिल कराया. इस मौके पर विजय चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा भी मौजूद थे. जेडीयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति आस्था को मन में रखकर मैं जदयू शामिल हुआ हूं. JDU से मेरा पुराना नाता रहा है और मैं समता पार्टी का भी सदस्य रहा हूं.

मुंगेर जिले के तारापुर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले इसे बिहार की राजनीति में एक बड़ा डेवलपमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल होता है. ऐसे में रोहित की जेडीयू में एंट्री को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है और उनकी मर्ज़ी से कुशवाहा वोटर अपना मिज़ाज बदलते हैं. जाहिर है उपचुनाव को देखते हुए जेडीयू कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था. रोहित के भाई बिहार में बीजेपी के बड़े नेता हैं साथ ही नीतीश सरकार के मंत्री भी हैं.

संबंधित खबर -