उत्तर बिहार के सीतामढ़ी समेत 7 जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 उत्तर बिहार के सीतामढ़ी समेत 7 जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज गुरुवार को उत्तर बिहार के सीतामढ़ी समेत सात जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर इन जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसमें सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिला शामिल हैं। इसके अलावा, मौसम विभाग के के अनुसार उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण व गोपालगंज में एक से दो जगहों पर बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर मध्य हिस्से के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली व शिवहर के अलावा उत्तर पूर्व के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और कटिहार के एक से दो स्थानों पर बारिश के असार हैं। जबकि पटना और दक्षिण पश्चिम के जिलों के अलावा दक्षिण मध्य बिहार में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, 23 अक्टूबर से पूरे बिहार में मौसम शुष्क होने का पुर्वानुमान है।

आपको बता दें कि उत्तरी बिहार के अलावा मध्य बिहार में भी हल्की व छिटपुट बारिश दर्ज की गई है। दक्षिण बिहार के रोहतास, डेहरी ऑनसोन, कैमूर और औरंगाबाद में भी हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग की बुलेटिन जारी करने वाली आरती गुप्ता के अनुसार बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश फारबिगसगंज में 257.4 मिलीमीटर दर्ज की गई है। उधर, राज्य के कई हिस्सों में हो रही बारिश के कारण आलू की फसल को नुकसान पहुंचने की चिंता कृषि वैज्ञानिकों ने जतायी है।

संबंधित खबर -