पटना PMCH में MBBS के इंटर्न डॉक्टरों ने की हड़ताल, वेतन वृद्धि की मांग को लेकर धरने पर बैठे

 पटना PMCH में MBBS के इंटर्न डॉक्टरों ने की हड़ताल, वेतन वृद्धि की मांग को लेकर धरने पर बैठे

राजधानी पटना के पीएमसीएच (PMCH) में एमबीबीएस (MBBS) इंटर्न डॉक्टरों ने आज बुधवार को हड़ताल कर रहे हैं। डॉक्टर अपने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। उनकी इस हड़ताल के कारण ओपीडी (OPD) और कुछ अन्य विभागों में आने वाले मरीजों के इलाज करने में परेशानी हो रही है। इसके अलावा राज्यभर के मेडिकल इंटर्न डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

ad desi salsa

डॉक्टरों का कहना है कि जबतक उन्हें सैलेरी वृद्धि को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया जाएगा। वे हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। जिस वजह से ओपीडी और अन्य कुछ विभागों में इलाज बाधित हो रही है। कई मरीज इलाज नहीं होने के कारण वापस घर लौट रहे हैं।आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पीएमसीएच में डॉक्टर्स की ओर से स्टाइपेंड या सैलरी बढ़ाने को लेकर हड़ताल किया जा रहा है। इससे पहले भी सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल की थी।

ad desi salsa

हालांकि इस बार इंटर्न स्टूडेंट अपनी मांग पर अड़ हुए हैं। उनका कहना है कि जबतक उन्हें सैलेरी वृद्धि को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया जाएगा। वे हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि पीएमसीएच समेत राज्य भर के एमबीबीएस मेडिकल इंटर्न डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। वे धरना दे रहे हैं। एमबीबीएस मेडिकल इंटर्न डॉक्टर्स का हड़ताल कबतक चलेगा। इस बारे में अबतक कोई सूचना नहीं आई है। कहा जा रहा है कि अगर लंबे समय तक इंटर्न डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे तो अस्पतालों में और पीएमसीएच में इलाज बाधित रहेगी।इससे लोगों को काफी मुश्किल हो सकती है।

संबंधित खबर -