मुखिया का चुनाव हार गयीं RJD सुप्रीमो लालू की बहू!

 मुखिया का चुनाव हार गयीं RJD सुप्रीमो लालू की बहू!

बिहार में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इस बार पंचायत चुनाव में कई धाकड़ प्रत्याशियों को मुंह की खानी पड़ी है. कई पंचायतों में गुमनाम प्रत्याशी बाजी मार ले जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही चुनाव परिणाम गोपालगंज जिले के फुलवरिया पंचायत में आया है. बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू पंचायत चुनाव हार गयी हैं.

Read More: जल्द शुरू होगी पटना मेट्रो, जानिये किन किन जगहों पर बनेंगे स्टेशन

पंचायत क्षेत्र में लगातार जमकर चुनाव प्रचार भी किया था. किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि लालू यादव के परिवार के सदस्य की पंचायत चुनाव में हार होगी, लेकिन परिणाम उम्मीद के विपरीत रहा. सावित्री देवी चुनाव हार गयीं. मतदाताओं ने सावित्री देवी के बजाय अल्ताफ हुसैन पर भरोसा जताया. अल्ताफ हुसैन को 1768 वोट मिले जबकि सावित्री देवी को महज 701 वोट ही मिले. इस पंचायत चुनाव में सावित्री देवी चौथे स्थान पर रहीं.

दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई मंगरु यादव के पुत्र रामानंद यादव की बहू सावित्री देवी ने ग्राम पंचायत राज फुलवरिया से मुखिया पद के लिए नामांकन दाखिल किया था. रामानंद यादव के पुत्र सुधीश यादव की पत्नी सावित्री देवी पहली बार पंचायत चुनाव में किस्मत आजमा रही थीं. वे मुखिया पद के लिए चुनावी मैदान में उतरी थीं.

संबंधित खबर -